Home SPORTS CRICKET अंतिम गेंद पर अटकी सांसे, जीती हुई बाजी हारा राजस्थान, अब्दुल समद ने नो बॉल पर छक्का जड़ रचा इतिहास

अंतिम गेंद पर अटकी सांसे, जीती हुई बाजी हारा राजस्थान, अब्दुल समद ने नो बॉल पर छक्का जड़ रचा इतिहास

0
अंतिम गेंद पर अटकी सांसे, जीती हुई बाजी हारा राजस्थान, अब्दुल समद ने नो बॉल पर छक्का जड़ रचा इतिहास

आईपीएल 2023 के सबसे रोमांचक मुकाबलों में से एक सनराइजर्स हैदराबाद ने बिल्कुल आखिरी गेंद के ड्रामे में राजस्थान रॉयल्स को 4 विकेट से हरा दिया. लंबे समय से अपनी बैटिंग के कारण आलोचना का शिकार हो रहे अब्दुल समद ने आखिरी गेंद पर छक्का जमाकर टीम को एक यादगार जीत दिलाई. हैदराबाद की ये चौथी जीत है और वह नौवें स्थान पर आ गई है. जबकि राजस्थान को लगातार तीसरे मैच में हार का सामना करना पड़ा.

राजस्थान ने पहले बैटिंग करते हुए 214 रन बनाए थे लेकिन ये स्कोर भी टीम के लिए काफी नहीं रहा. आखिरी ओवर में हैदराबाद को 17 रनों की जरूरत थी. संदीप शर्मा की पहली ही गेंद पर अब्दुल समद का कैच छूट गया. समद ने अगली ही गेंद पर छक्का जमा दिया. फिर आखिरी गेंद पर 6 रनों की जरूरत थी लेकिन समद लॉन्ग ऑफ पर कैच दे बैठे. हालांकि, संदीप की ये गेंद नो-बॉल करार दी गई और फिर फ्री हिट पर समद ने छक्का जड़कर मैच छीन लिया.

सनराइजर्स ने इस मैच में मयंक अग्रवाल और हैरी ब्रूक को ड्रॉप किया. ऐसे में ओपनिंग में फिर एक नये खिलाड़ी को उतारा गया. इस बार अभिषेक शर्मा के साथ अनमोलप्रीत सिंह एक साथ उतरे और ये जोड़ी रंग लाती हुई दिखी. दोनों ने पावरप्ले में 51 रनों की साझेदारी की. अनमोलप्रीत (35) आउट हुए लेकिन अभिषेक (55) ने अपना दूसरा अर्धशतक जमाया. हालांकि छक्के से फिफ्टी पूरी करने के बाद अगली ही गेंद पर वह आउट हो गए.

हैदराबाद का हमला हालांकि यहां भी नहीं रुका. राहुल त्रिपाठी (47) और हेनरिक क्लासन (26) ने बाउंड्रियां बटोरनी जारी रखीं. दोनों ने 15वें ओवर में टीम को 150 के पार पहुंचाया. यहां पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल (4/29) ने एक बेहतरीन स्पैल से हैदराबाद को मुश्किल में डाल दिया. चहल ने 16वें और 18वें ओवर में 3 विकेट, क्लासन, त्रिपाठी और एडन मार्करम, को आउट कर दिया.

अब हैदराबाद को आखिरी 2 ओवरों में 41 रन चाहिए थे और जीत मुश्किल लग रही थी. क्रीज पर आए ग्लेन फिलिप्स (25), जो इस सीजन में सिर्फ दूसरा ही मैच खेल रहे थे. उन्होंने यहां पर फिर से मैच पलट दिया. कुलदीप यादव की पहली तीन गेंदों पर लगातार छक्के ठोक दिये. फिर अगली गेंद को उन्होंने चौके के लिए भेज दिया. पांचवीं गेंद पर वह आउट हो गए लेकिन तब तक अपना काम कर चुके थे. फिर आखिरी ओवर में अब्दुल समद (17) ने जीत छीन ली.

कई दिनों के इंतजार के बाद राजस्थान के लिए जॉस बटलर और कप्तान संजू सैमसन ने बड़ी पारियां खेलीं, जिनके दम पर टीम 2 विकेट खोकर 214 रन बना सकी. पिछले 6 मैचों में बुरी तरह फ्लॉप रहे दिग्गज इंग्लिश ओपनर बटलर ने इस सीजन में अपना चौथा अर्धशतक जमाया. बटलर ने सिर्फ 32 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया.

वह 19वें ओवर में भुवनेश्वर की गेंद पर LBW हो गए और अपने शतक से चूक गए. उन्होंने 95 रन बनाकर आउट हुए. वहीं सैमसन ने भी 33 गेंदों में फिफ्टी पूरी की, जो पांच मैचों के बाद आई थी और 66 रन बनाकर नाबाद लौटे. इन दोनों के बीच 138 रनों की साझेदारी हुई. वहीं पिछले कई मैचों की तरह यशस्वी जायसवाल (35) ने एक बार फिर टीम के लिए तेज शुरुआत दिलाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here