Home SPORTS CRICKET हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान! RSA की जीत से भारत को नुकसान, देखें Point Table

हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान! RSA की जीत से भारत को नुकसान, देखें Point Table

0
हार के बाद सेमीफाइनल की रेस से बाहर हुआ पाकिस्तान! RSA की जीत से भारत को नुकसान, देखें Point Table

PAK vs SA, World Cup 2023: वर्ल्डकप 2023 के 26वें मैच में साउथ अफ्रीका ने पाकिस्तान को 1 विकेट से हरा दिया.पाकिस्तान क्रिकेट टीम की वर्ल्डकप में यह लगातार चौथी हार है. जिसके साथ ही अब उसकी सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावने लगभग खत्म हो गई हैं. अब कोई चमत्कार ही उसे सेमीफाइनल में पहुंचा सकता है. वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका की छठे मैच में यह पांचवीं जीत थी.

इस मैच में पहले खेलते हुए पाकिस्तान की टीम 270 रनों पर सिमट गई थी. जवाब में साउथ अफ्रीका की टीम ने 47.2 ओवर में 9 विकेट खोकर लक्ष्य हासिल किया. यह मैच आखिरी लम्हे तक बेहद रोमांचक रहा और अंत तक मैच दोनों पक्ष में था. लेकिन आखिरकार बाजी साउथ अफ्रीका ने अंत में मारी. 48वें ओवर में केशव महाराज के चौके ने पाकिस्तान को हराया.

पाकिस्तान सेमीफाइनल की रेस से बाहर

इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम लगभग सेमीफाइनल की रेस से बाहर हो गई है. बाबर आजम की टीम के 6 मैचों में 4 हार और दो जीत के बाद महज 4 अंक हैं. अब अगर बचे हुए तीन मैच पाकिस्तान जीत भी जाती है तो उसके ज्यादा से ज्यादा 10 अंक हो पाएंगे. इस स्थिति में उसके लिए सेमीफाइनल में जाना मुश्किल हो जाएगा. क्योंकि अंतिम 4 के लिए कम से कम 6 जीत यानी 12 अंक जरूरी हो सकते हैं. इस लिहाज से इंग्लैंड, नीदरलैंड और बांग्लादेश को भी सेमीफाइनल की दौड़ से बाहर मान सकते हैं

पाकिस्तान की हार और साउथ अफ्रीका की जीत से टीम इंडिया को नुकसान हो गया है. भारतीय टीम पॉइंट्स टेबल में अब दूसरे स्थान पर खिसक गई है. हालांकि, भारत और साउथ अफ्रीका दोनों के 10-10 अंक हैं. पर अफ्रीका का नेट रनरेट बेहद शानदार है. इस कारण आज भारतीय फैंस पाकिस्तान की जीत की दुआ भी कर रहे थे, पर ऐसा हो नहीं पाया. यानी अब अंतिम-4 के लिए जंग छह टीमों के बीच ही मान सकते हैं.

पाकिस्तान, इंग्लैंड, बांग्लादेश और नीदरलैंड यह चार टीमें अब अगर बचे हुए सभी मैच जीतती हैं तो भी 12 अंक तक नहीं पहुंच पाएंगी. यानी सेमीफाइनल का रास्ता इन टीमों के लिए लगभग बंद हो चुका है. विश्व चैंपियन इंग्लैंड 9वें और नीदरलैंड 10वें स्थान पर है. अब ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच भले सेमीफाइनल के लिए जंग दिखे लेकिन कहीं ना कहीं अंतिम-4 की तस्वीर अब साफ नजर आने लगी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here