Home SPORTS CRICKET हारा इंग्लैंड लुढ़का ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की हुई बल्ले-बल्ले, बदला सेमीफाइनल का समीकरण, टूटे कई महारिकॉर्ड

हारा इंग्लैंड लुढ़का ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की हुई बल्ले-बल्ले, बदला सेमीफाइनल का समीकरण, टूटे कई महारिकॉर्ड

0
हारा इंग्लैंड लुढ़का ऑस्ट्रेलिया, पाकिस्तान की हुई बल्ले-बल्ले, बदला सेमीफाइनल का समीकरण, टूटे कई महारिकॉर्ड

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 13वें मैच में अफगानिस्तान ने दिल्ली (Arun Jaitley Stadium, Delhi) में इंग्लैंड को 69 रनों से पराजित कर चौंकाने वाला बड़ा उलटफेर किया. मुकाबले (England vs Afghanistan, 13th Match) में अफगानिस्तान की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवर में 284 रन बनाकर ऑल आउट हुई. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लैंड की टीम 40.3 ओवर में सिर्फ 215 रन बनाकर ऑल आउट हो गई. इसके साथ ही इंग्लैंड के खिलाफ यह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अफगानिस्तान की पहली जीत है. वहीं वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की यह दूसरी जीत है.

इस मुकाबले के बाद पॉइंट्स टेबल में भी काफी फेरबदल हुए हैं. अफगानिस्तान की टीम ने पॉइंट टेबल में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ छठा स्थान हासिल किया. ऑस्ट्रलिया की टीम अब आखिरी पायदान पर आ गयी है. भारतीय टीम शनिवार को पाकिस्तान के खिलाफ जीतकर इस टूर्नामेंट में जीत की हैट्रिक लगाने के बाद Points Table में टॉप पर है. हालांकि अफगानिस्तान की जीत से पाकिस्तान जरूर अपना चौथा स्थान गंवाने से बच गया. अगर इंग्लैंड मैच जीत जाता तो वह पाकिस्तान को पीछे छोड़ चौथे पायदान पर आ जाता.

Imageवनडे वर्ल्डकप में अफगानी गेंदबाजों के द्वारा सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड
15 – Mohammad Nabi*
14 – Dawlat Zadran
11 – Rashid Khan
10 – Mujeeb Ur Rahman

एक वर्ल्ड कप मैच में स्पिनर्स द्वारा सबसे ज्यादा विकेट का रिकॉर्ड
14 – KEN vs SL, Nairobi, 2003
14 – CAN vs ZIM, Nagpur, 2011
13 – ENG vs AFG, Delhi, 2023*

वर्ल्ड कप की एक पारी में अफगानी स्पिनर द्वारा सबसे ज्यादा विकेट
8 vs ENG, Delhi, 2023*
6 vs SL, Cardiff, 2019
5 vs IND, Southampton, 2019
5 vs PAK, Leeds, 2019

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here