हसन अली-शाहीन अफरीदी के तूफ़ान में उड़ी रावण की लंका, टूटा 32 साल पुराना रिकॉर्ड, देखें स्कोरकार्ड

0
369

पाकिस्तान और श्रीलंका के मध्य दो टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच खेला जा रहा है. मैच में पाकिस्तान की टीम ने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में (SL vs PAK) कप्तान दिमथु करुणारत्ने ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

हालांकि बल्लेबाज टीम को अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके हैं. शाहीन अफरीदी ने एक बार फिर सलामी जोड़ी को तोड़ने के काम किया. कप्तान करुणारत्ने बड़ी पारी नहीं खेल सके. इस ओपनर बल्लेबाज को बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी ने आउट कर पवेलियन भेजा. करुणारत्ने ने महज एक रन बनाया.

Imageओशेड फर्नांडो और कुसल मेंडिस ने दूसरे विकेट के लिए 49 रन जोड़कर श्रीलंका के स्कोर को 60 रन तक पहुंचाया. हालांकि दोनों बल्लेबाज इसी स्कोर पर आउट हो गए. फर्नांडो 49 गेंद पर 35 रन बनाकर हसन अली का शिकार बने. वहीं कुसल 35 गेंद पर 21 रन बनाकर लेग स्पिनर यासिर की गेंद पर आउट हुए.

Imageटीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज एंजेलो मैथ्यूज फेल रहे और वे शून्य रन बनाकर यासिर शाह का दूसरा शिकार बने. इसके बाद शाहीन ने पहले धनंजय डिसिल्वा को और फिर विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकेवला को आउट कर श्रीलंका को बैकफुट पर धकेल दिया.

धनंजय ने 14 और डिकेवला ने 4 रन बनाए. टीम ने 200 रन तक पहुंचते पहुँचते 9 विकेट खो दिए. शाहीन अफरीदी ने तीन विकेट जबकि हसन अली ने 2 विकेट लिए. शाहीन अफरीदी ICC टेस्ट चैम्पियनशिप में 40 विकेट लेने वाले पहले पाकिस्तानी गेंदबाज बने.

वही इस टूर्नामेंट में शाहीन ने सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में एंडरसन (39 विकेट) को पीछे छोड़ा. श्रीलंका के विरुद्ध शाहीन ने सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में शाहिद अफरीदी और सामी (10-10 विकेट) को पीछे छोड़ा. श्रीलंका की पूरी टीम 222 रन पर सिमट गयी. शाहीन अफरीदी ने 4 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here