सूर्यकुमार यादव ने 76 रन जड़ पलटी बाजी, आवेश खान ने पानी की तरह लुटाये रन, टीम इंडिया ने WI को चटाई धूल

0
421

भारतीय टीम (Team India) ने सेंट किट्स में खेले गए सीरीज के तीसरे टी20 मैच में वेस्टइंडीज (West Indies) को 7 विकेट से पराजित किया। मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए।

Imageजवाब में टीम इंडिया ने सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की ताबड़तोड़ फिफ्टी के दम पर 165 रन के टारगेट को 7 विकेट और 6 गेंद बाकी रहते हासिल कर कर लिया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को उनकी 76 रन की पारी के लिए मैन ऑफ मैच घोषित किया गया|

सूर्यकुमार यादव ने लगाई 26 गेंदों में फिफ्टी

Imageतीसरे टी 20 में जीत के साथ ही भारतीय टीम श्रृंखला में 2-1 से आगे हो गई है। वेस्टइंडीज के 165 रनों के लक्ष्य को टीम इंडिया ने 19.0 ओवर में 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया। कप्तान रोहित शर्मा (11) के रिटायर्ड हर्ट होने के बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मोर्चा संभाला।

Imageसूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने मैदान पर जमकर धमाल मचाते हुए केवल 26 गेंदों में अर्धशतक जमा दिया। इसी के साथ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने टी20 इंटरनेशनल में पांचवीं फिफ्टी लगाई। सूर्यकुमार ने नंबर 3 के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर के साथ दूसरे विकेट के लिए 59 गेंदों में 86 रनों की साझेदारी निभाई।

Imageटीम इंडिया के अनुभवी बल्लेबाज अय्यर 24 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी अपना विकेट गंवा दिया। सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 44 गेंदों में 8 चौके और 4 छक्के की सहायता से 76 रनों की पारी खेली।

Imageजबकि विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत 26 गेंदों में 33 रन बनाकर नाबाद रहे। ऋषभ पंत ने चौका जड़कर भारत को विजयी बनाया। पंत के अलावा दीपक हुड्डा 10 रन पर नाबाद रहे। मेजबान टीम की ओर से जेसन होल्डर, डोमिनिक ड्रेक्स और अकील होसैन के खाते में एक-एक विकेट आया।

Imageमुकाबले में वेस्टइंडीज ने सलामी बल्लेबाज काइल मेयर्स के 50 गेंदों में 73 रनों के अर्धशतक की बदौलत 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रनों का स्कोर खड़ा किया। मेयर्स का ये टी20 में दूसरा अर्धशतक और सबसे बड़ी पारी भी है। 73 रनों की इस पारी में उन्होंने 8 चौके और 4 छक्के लगाए।

IND vs SA 2022: Aakash Chopra feels Arshdeep Singh or Umran Malik can  probably replace Avesh Khanइसके अलावा ब्रेंडन किंग ने 20 और कप्तान निकोलस पूरन ने 22 रनों की इनिंग खेली। वहीं रोवमन पॉवेल के बल्ले से 23 और शिमरोन हेटमायर के बल्ले से 20 रन आए। तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार 2 विकेट के साथ भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे।

Imageजबकि हार्दिक पांड्या और अर्शदीप सिंह ने एक-एक सफलताएं हासिल की। आवेश खान ने सबसे महंगे साबित हुए| आवेश खान ने तीन ओवर में 47 रन लुटा दिए|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here