सबसे कम उम्र में IPL खेलने वाले खिलाड़ी नूर अहमद, अगर आज मिला मौका तो बनेगा इतिहास

0
441

आइपीएल में अगर बल्लेबाजी में क्रिस गेल, एबी डिविलियर्स, विराट कोहली जैसे बल्लेबाजों के नाम हैं तो वहीं गेंदबाजी में राशिद खान, सुनील नारायण और ट्रेंट बोल्ट जैसे गेंदबाजों का दबदबा रहा है. इस बार पहली बार खेल रही गुजरात की टीम में एक ऐसा ही गेंदबाज है जो न केवल आइपीएल आक्शन में सबसे युवा खिलाड़ी के रूप में बिका है बल्कि टीम को उनसे काफी उम्मीदें हैं.

हम बात कर रहे हैं गुजरात की टीम में शामिल किए गए 17 वर्षीय बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज नूर अहमद की जिन्हें गुजरात टाइटंस ने आक्शन में 30 लाख की कीमत पर खरीदा है. नूर राशिद के बाद गुजरात की टीम में दूसरे अफगानिस्तानी क्रिकेटर हैं. वे पहली बार आइपीएल खेलने वाले हैं. क्रिकेट फैंस को उनसे उतनी ही उम्मीदें हैं जितनी राशिद खान से रहती है. गुजरात टाइटंस के ट्विटर हैंडल से उनके बारे में लिखा गया है और फैंस से उन्हें प्यार देने की अपील की गई है.

नूर अहमद के लिए आइपीएल का यह सीजन काफी महत्वपूर्ण होने वाला है क्योंकि ये क्रिकेट का सबसे बड़ा मंच माना जाता है. इस मंच पर यदि वो अच्छा कर पाते हैं तो उनका क्रिकेटिंग करियर काफी ऊपर जा सकता है और हो सकता है कि उन्हें अफगानिस्तान की नेशनल टीम में खेलने का मौका मिल जाए.

उनके टी20 करियर की बात करें तो उन्होंने 37 मैच खेले हैं और उनके नाम 35 विकेट हैं. अफगानिस्तान के लिए अंडर-19 वर्ल्ड कप खेल चुके नूर के लिए आइपीएल में खेलना किसी लाटरी से कम नहीं है. यहां न केवल उन्हें राशिद खान से बहुत कुछ सीखने को मिलेगा बल्कि वर्ल्ड क्लास बल्लेबाजों को गेंदबाजी करके उनके गेंदबाजी में भी निखार आएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here