रोहित ने रचा इतिहास, तोड़ दिया टी20 का सबसे बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड, बने दुनिया में नम्बर 1

0
307

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला टी-20 मुकाबला त्रिनिदाद स्थित ब्रायन लारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है. वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने का मार्टिन गुप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ दिया.

Image

टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बने रोहित
सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतरे रोहित शर्मा ने परिचित अंदाज बल्लेबाजी करते हुए 44 गेदों पर 64 रन बनाए. उन्होने अपनी इस पारी में 7 चौके और 2 छक्के लगाए. इस पारी के साथ ही उन्होने टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में गुप्टिल को पीछे छोड़ दिया.

Image

रोहित के 121 पारीयों में 3443 रन हो गए हैं. वहीं गुप्टिल के नाम 112 पारीयों में 3399 रन दर्ज हैं. इस मामले में तीसरे स्थान पर विराट कोहली हैं जिन्होने 91 पारीयों में 3308 रन बनाए हैं.

भारत की खराब शुरूआत
पहली बार टी-20 इंटरनेशल मैचों में सलामी बल्लेबाजी करने उतरे सूर्यकुमार यादव ने 16 गेंद में 24 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 3 चौका और 1 छक्का लगाया. वहीं, श्रेयस अय्यर मैच में पूरी तरह फ्लॉप रहे. उनका खाता भी नहीं खुला. अय्यर को ओबेड मैकॉय ने चलता किया. जबकि श्रेयस अय्यर अकील होसेन का शिकार बने.

Image

नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए ऋषभ पंत ने 12 गेंदों का सामना किया और 14 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट कीमो पॉल ने लिया. शानदार फॉर्म में चल रहे हार्दिक पंड्या भी आज कुछ खास नहीं कर पाए. वो सिर्फ 1 रन बनाकर आउट हुए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here