रबाडा की आंधी में उड़ा इंग्लैंड, तोड़ा शमी व जहीर खान का रिकॉर्ड, स्टार्क-इशांत व साउदी का रिकॉर्ड ध्वस्त

0
378

टेस्ट लॉर्ड्स (Lords) में इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (England vs South Africa) के बीच टेस्ट श्रृंखला पहला मैच में खेला जा रहा है। पहले टेस्ट मैच के मैच के दूसरे दिन इंग्लैंड की पहली पारी 45 ओवर में 165 रनों पर पवेलियन लौट गयी। मेजबानों के लिए ओली पोप (Ollie Pope) ही अफ़्रीकी गेंदबाजों के सामने टिक सके।

Imageइंग्लिश बल्लेबाज ओली पोप (Ollie Pope) ने 102 गेंदों में 73 रनों की सबसे बड़ी पारी खेली। मुकाबले में अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने 52 रन खर्च करते हुए सबसे अधिक 5 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही 5 विकेट हॉल के दम पर अफ़्रीकी गेंदबाज रबाडा ने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) और जहीर खान (Zaheer Khan) का रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया है।

Imageइंग्लैंड के विरुद्ध 5 विकेट लेकर साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Championship) 2021-23 में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में मोहम्मद शमी समेत अन्य गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है।

ImageWorld Test Championship 2021-23 में शमी (Mohammed Shami) ने 9 टेस्ट की 17 पारियों में 32 विकेट हासिल किये हैं। शमी के अलावा मिचेल स्टार्क और ओली रॉबिन्सन ने भी 32 विकेट अर्जित किये हैं। 5 विकेट लेते ही रबाडा के World Test Championship 2021-23 में 35 विकेट हो गये हैं|

Imageरबाडा ने 35 विकेट के साथ शमी समेत इन सभी गेंदबाजों को पीछे छोड़ दिया है। कगिसो रबाडा ने 33 विकेट लेने वाले न्यूजीलैंड के टिम साउदी को भी पछाड़ दिया। अफ़्रीकी गेंदबाज रबाडा 6 मैचों की 10 पारियों में 35 विकेट के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में छठवें पायदान पर आ गए हैं।

Imageअफ़्रीकी गेंदबाज कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने अपने टेस्ट करियर में 5वीं बार 5 विकेट लेने का कारनामा किया। कगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) ने टेस्ट में एक पारी में सबसे ज्यादा 5 विकेट लेने के मामले में जहीर खान और इशान्त शर्मा को पछाड़ दिया है।

Imageटीम इंडिया के पूर्व गेंदबाज जहीर ने 165 टेस्ट पारियों में 311 विकेट लेने के दौरान 11 बार एक पारी में पांच विकेट हासिल किए। वहीं इशान्त शर्मा ने 188 इनिंग में 311 विकेट हासिल करते हुए 11 बार 5 विकेट हॉल लेने का कारनामा किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here