मोईन-आदिल राशिद के तूफ़ान में उड़ा अफ्रीका, सिर्फ 83 रन पर सिमटा, इंग्लैंड ने दूसरा ODI जीता, पाक को पछाड़ा

0
437

इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका (ENG vs SA) के तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेला गया। मुकाबले (ENG vs SA) में इंग्लैंड की टीम ने मेहमान टीम अफ्रीका को 118 रनों से रौंदा। गौरतलब है कि बारिश की वजह से मुकाबला (ENG vs SA) सिर्फ 29-29 ओवर का ही खेला गया।

सिर्फ 83 रन पर सिमटी अफ्रीका

मुकाबले (ENG vs SA) में पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड की टीम 201 पर ही ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए साउथ अफ्रीका की पूरी टीम महज 83 रनों पर सिमट गई। इस तरह से मेजबान टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर कर दिया। गौरतलब है डरहम में खेला गया पहला मैच वनडे (ENG vs SA) साउथ अफ्रीका की टीम ने 62 रनों से जीता था।

लिविंगस्टोन की ताबड़तोड़ पारी

https://twitter.com/Cric_Resanth/status/1550637150919479296

सीरीज के दूसरे मुकाबले (ENG vs SA) में दोनों ही टीमों के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। इंग्लैंड की तरफ से लिविंगस्टोन ने सबसे अधिक 38 रन बनाये। वहीं सैम curran ने 35 रन और बेयरस्टो ने 28 रन बनाये। साउथ अफ्रीका के लिए ड्वेन प्रिटोरियस ने सबसे अधिक 4 विकेट हासिल किये।

ड्वेन प्रिटोरियस के अलावा नॉर्खिया और तबरेज शम्शी ने 2-2 विकेट व कप्तान केशव महाराज ने 1 विकेट अर्जित किया। इसकी बदौलत साउथ अफ्रीका मेजबान इंग्लैंड को 28.1 ओवर में 201 रन पर ऑल आउट करने में सफल रही।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफ़्रीकी का टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही। साउथ अफ्रीका की टीम को महज 6 रन पर ही एक के बाद एक लगातार चार झटके लग गए। इसके बाद 27 रनों पर आधी अफ़्रीकी की टीम पवेलियन लौट गई। कुछ हद तक हेनरिक क्लासेन (33) ने पारी को संभाल कर रखा। हालांकि दूसरे छोर से उन्हें खास सपोर्ट नहीं मिला।

आदिल राशिद की घातक गेंदबाजी

इंग्लिश गेंदबाजों के जबरदस्त प्रदर्शन के सामने अफ़्रीकी टीम नतमस्तक हो गयी। इस तरह पूरी साउथ अफ्रीका की टीम 20.4 ओवर में महज 83 रन बनाकर ही पवेलियन लौट गयी। इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने सबसे अधिक 3 विकेट, मोईन अली और रीस टॉप्ली ने 2-2 व डेविड विली और सैम करन ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। अंत में इंग्लैंड ने यह मैच (ENG vs SA) 118 रनों से अपने नाम कर लिया।

निर्णायक मैच 24 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा

Imageसीरीज (ENG vs SA) का तीसरा और निर्णायक वनडे मैच (ENG vs SA) अब 24 जुलाई को लीड्स के हेडिंग्ले में खेला जाएगा। इस मुकाबले (ENG vs SA) को सीरीज का डिसाइडर भी कहा जा सकता है। अभी तक सीरीज 1-1 की बराबरी पर है। पहले वनडे में साउथ अफ्रीका ने मेजबान टीम को 62 रनों से धूल चटाई थी।

3 टेस्ट व तीन टी 20 मैच खेलेगी अफ्रीका

इस मैच में साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को जीत के लिए 334 का लक्ष्य दिया था और जवाब में इंग्लैंड 46.5 ओवर में 271 पर ऑल आउट हो गई थी। इस सीरीज (ENG vs SA) के बाद साउथ अफ्रीका इस दौरे पर तीन टी20 (27, 28 और 31 जुलाई) व तीन टेस्ट मैच (17 अगस्त से 8 सितम्बर तक) भी खेलेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here