‘मुझे 4 महीने दे दो उसे इंडिया का बेस्ट ऑलराउंडर बना दूंगा’ शमी ने इस खिलाड़ी को लेकर किया बड़ा दावा

0
330

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ने हर बार की तरह इस बार भी भारत को कई सितारे दिए. उनमें से ही एक हैं मोहसिन खान. उत्तर प्रदेश से आने वाले मोहसिन खान (Mohsin Khan) ने आईपीएल-2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का प्रतिनिधित्व किया और अपनी शानदार गेंदबाजी से काफी प्रभावित किया. बांए हाथ के इस गेंदबाज के पास जो स्विंग है उसे देखने के बाद कई लोग इस खिलाड़ी के मुरीद हो गए. लेकिन भारत के एक खिलाड़ी की नजर में मोहसिन में बेहतरीन ऑलराउंडर बनने के गुण है. इस खिलाड़ी का नाम है मोहम्मद शमी (Mohammed Shami). मोहसिन ने लॉकडाउन में शमी के फार्म हाउस पर उनसे गेंदबाजी के गुर सीखे थे. शमी ने ही इस खिलाड़ी के बारे में कहा कि मोहसिन में बेहतरीन ऑलराउंडर बनने की काबिलियत है.

IPL 2022: I Spent A Lot Of Time With Mohammed Shami Bhai During The  Lockdown - Mohsin Khan

शमी की इस बात का खुलासा मोहसिन के कोच बद्ररुद्दीन सिद्दीकी ने किया है. सिद्दीकी ने बताया है कि शमी ने उनसे कहा था कि वह मोहसिन को चार महीने में बेहतरीन ऑलराउंडर बना देंगे. सिद्दीकी ने कहा कि मोहसिन अच्छे बल्लेबाज भी हैं साथ ही बताया कि लखनऊ के कप्तान केएल राहुल का भी यही मानना है. उन्होंने साथ ही कहा कि मोहसिन को खेल की अच्छी समझ भी है.

‘चार महीने में कर दूंगा तैयार’
मोहसिन को हालांकि आईपीएल में अपनी बल्लेबाजी दिखाने का मौका नहीं मिला था. सिद्दीकी ने यूट्यूब चैनल स्पोर्ट्सयारी पर बात करते हुए कहा, “जब नीलामी चल रही थी तब मैं शमी के साथ उनके फार्महाउस पर बैठा था. वह भी चुने गए और मोहसिन भी. शमी ने मुझसे कहा, ‘अगर आप मुझे चार महीने दें देंगे तो मैं उसे भारत का बेहतरीन ऑलराउंडर बना दूंगा. वह बेहतरीन बल्लेबाज है. यहां तक कि केएल राहुल ने भी कहा था कि उसके पास खेल की अच्छी समझ है.”

How UP boy Mohsin Khan overcame a bad shoulder injury to become this IPL's  rising star

मदद करने को रहते हैं तैयार
सिद्दीकी ने कहा कि शमी उन लोगों में से हैं जो युवा खिलाड़ियों की मदद करने को हमेशा तैयार रहते हैं. उन्होंने कहा, “कई गेंदबाज हो सकते हैं लेकिन आपको खेल की अच्छी समझ होना जरूरी है. आपको पता होना चाहिए कि किस बल्लेबाज के सामने कौनसी गेंद फेंकनी है. आज शमी बड़ा गेंदबाज है लेकिन वो युवा खिलाड़ियों की मदद करने को हमेशा तैयार रहता है.”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here