मियां भाई सिराज ने रचा इतिहास, दूसरे वनडे में लगाईं विश्व रिकॉर्ड की झड़ी, बने दुनिया के नंबर 1 गेंदबाज

0
388

टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे (Team India vs Zimbabwe) को दूसरे वनडे में 5 विकेट मात देकर श्रृंखला में अजेय बढत हासिल की. टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की बढत बना ली है. टीम इंडिया अगले मैच में जिम्बाब्वे का क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगी

Imageपहले वनडे मैच में भारत ने जिम्बाब्वे को 10 विकेट से धूल चटाई थी. भारत के आमन्त्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिम्बाब्वे की शुरुआत निराशाजनक रही. टीम नियमित अंतराल पर विकेट खोती रही. मेजबानों की ओर से सीन विलियम्स ने 42 और रयान बर्ल ने नाबाद 39 रन का योगदान दिया.

Imageजिम्बाब्वे के अनुभवी विलियमसन की सिकंदर रजा के साथ 41 और रयान बर्ल के साथ 33 रनों की साझेदारी निभाई. मेजबान जिम्बाब्वे की टीम 38.1 ओवर में 161 के स्कोर खड़ा कर सकी. भारत की तरफ से मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव और दीपक हुड्डा ने एक-एक विकेट चटकाया.

Imageठाकुर ने 7 ओवर में 38 रन देने के बाद सर्वाधिक 3 विकेट हासिल किये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने कप्तान केएल राहुल (1) का विकेट जल्दी खो दिया. चिवांगा ने शिखर धवन को इनोसेन्ट काइया के हाथों कैच कराते हुए टीम को दूसरी सफलता दिलाई.

Imageटीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज धवन और शुभमन ने 33-33 रन बनाए. आखिर में सैमसन ने 3 चौके और 4 छक्के की मदद से 43 रन जड़कर टीम को विजय दिलाई. सैमसन को प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया. मुकबले में कई रिकॉर्ड बने.मोहम्मद सिराज ने कई रिकार्ड्स कायम किये.

Team India pacer Mohammed Siraj१- मोहम्मद सिराज ने इस साल एकदिवसीय मैचों में पावरप्ले में 10 मेडन ओवर फेंके हैं. इस तरह से मियां भाई सिराज 2022 में दुनिया में एक गेंदबाज द्वारा सर्वाधिक मेडन ओवर फेकने वाले गेंदबाज बन गये हैं.

Image२- सिराज 2022 में भारत के लिए वनडे क्रिकेट में पावरप्ले में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गये हैं. सिराज ने इस वर्ष वनडे में मोहम्मद सिराज (9) विकेट हासिल किये हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here