बिग बॉस में धमाल मचाने वाले 5 क्रिकेटर, दो हफ्ते में सायमंड्स व सनी लियोनी के बीच बन गया ख़ास रिश्ता

0
404

बिग बॉस टीवी पर आने वाले मशहूर रिएलटी शो में से एक हैं और इसे बॉलीवुड के सलमान खान होस्ट करते हैं। टीवी प्रोग्राम्स में इरफ़ान पठान और हरभजन सिंह जैसे खिलाड़ी हिस्स ले चुके हैं वहीं नवंबर 2006 में शुरू होने वाले बिग बॉस के 14 सीजन अभी तक हो चुके हैं। अभी तक बिग बॉस इतिहास में कई खिलाड़ी हिस्सा ले चुके हैं। हालांकि अभी तक पिछले 14 सीजन में खेल जगत का कोई भी खिलाड़ी बिग बॉस को नहीं जीत पाया है।

बिग बॉस में खेल जगत से रेसलर और क्रिकेटर ने ही हिस्सा लिया है।  इस शो के नियम साफ है और घरवालों को सिर्फ हिंदी भाषा का इस्तेमाल कर सकते हैं और घर में किसी भी प्रकार की हिंसा की अनुमति नहीं रहती है। बिग बॉस के 14 सालों के इतिहास में राजनेता से लेकर एक्टर, मॉडल से लेकर सिंगर और यहां तक खेल जगत के सितारे भी इस चर्चित शो का हिस्सा बन चुके हैं।

भारतीय टीम के लिए भी खेल चुके कई बड़े क्रिकेटर अभी तक बिगबॉस का हिस्सा रह चुके हैं और इस आर्टिकल में हम उन्हीं खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं-

1- सलील अंकोला
भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज सलील अंकोला ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर में कुल मिलाकर 21 मुकाबले खेले, जिसमें 20 वनडे और एक टेस्ट मैच शामिल हैं। सलील अंकोला ने अपने करियर की शुरुआत 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ की थी, तो अपना आखिरी मुकाबला 1997 में खेला था। इस बीच सलील ने अपने करियर में 15 विकेट लिए और 40 रन बनाए।

1998 में चोटिल होने के कारण संन्यास लेने के बाद सलील ने टीवी इंडस्ट्री का रुख किया और अपना नाम बनाया। इस बीच वो कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम करते हुए नजर आए। इसके अलावा सलील अंकोला ने 2006 में मशहूर रिएलटी शो बिग बॉस के पहले सीजन में हिस्सा भी लिया था। हालांकि उनका कॉन्ट्रैक्ट दूसरे प्रोडक्शन हाउस के साथ था, जिसके कारण उन्हें पहले हफ्ते में ही घर को अलविदा कहना पड़ा था। हाल ही में सलील अंकोला को मुंबई क्रिकेट टीम का मुख्य चयनकर्ता भी बनाया गया है।

2- विनोद कांबली
भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज विनोद कांबली भी बिग बॉस जैसे रिएलटी शो का हिस्सा बन चुके हैं। भारत के लिए 17 टेस्ट और 104 वनडे खेलने वाले विनोद कांबली ने इस मशहूर रिएलटी शो के तीसरे सीजन में हिस्सा लिया था। विनोद कांबली इस सीजन में बतौर वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में आए थे, लेकिन वो ज्यादा देर घर में नहीं टिक पाए।

विनोद कांबली ने 33वें दिन घर में एंट्री की थी और 48वें दिन वो घर से एलिमिनेट हो गए थे। इसके अलावा विनोद कांबली कई फिल्मों में भी काम करते हुए नजर आ चुके हैं।

3- नवजोत सिंह सिद्धू
भारत के लिए 51 टेस्ट में 3202 रन और 136 वनडे में 4413 रन बनाने वाले दिग्गज खिलाड़ी नवजोत सिंह सिद्धू ने 2012 में हुए बिग बॉस के छठे सीजन में हिस्सा लिया। नवजोत सिंह सिद्धू लगभग 5 हफ्तों तक घर में रहे थे और काफी अच्छा भी कर रहे थे, लेकिन अपनी दूसरी कमिटमेंट के कारण सिद्धू को 35वें दिन घर से वॉकआउट करना पड़ा। क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद सिद्धू कमेंट्री करते हुए नजर आ चुके हैं और साथ ही में वो इस समय राजनीति में काफी सक्रिय है।

4- श्रीसंत (बिग बॉस सीजन 12)
हाल ही में बैन खत्म होने के बाद एक बार फिर प्रोफेशनल क्रिकेट में वापसी करने वाले श्रीसंत भी इस मशहूर शो का हिस्सा रह चुके हैं। 2013 में फिक्सिंग के कारण बैन लगने के बाद श्रीसंत अलग-अलग फील्ड में नजर आए और 2018 में आए बिग बॉस के 12वें सीजन का वो हिस्सा भी थे। शो की सफलता में श्रीसंत का बहुत बड़ा हाथ था और उन्होंने इस बीच अपने क्रिकेट करियर से लेकर काफी खुलासे भी किए। हालांकि दूसरे क्रिकेटरों की तुलना में श्रीसंत ने काफी अच्छा किया, लेकिन वो इसे जीतने में नाकाम रहे। श्रीसंत बिग बॉस के 12वें सीजन में रनरअप रहे थे।

5- एंड्रू साइमंड्स (बिग बॉस सीजन 5, गेस्ट अपीयरेंस)
ऑस्ट्रेलिया टीम के दिग्गज ऑलराउंडर एंड्रू साइमंड्स बिग बॉस के सीजन 5 में बतौर गेस्ट हिस्सा बने थे। साइमंड्स ने 67वें दिन घर में एंट्री की थी और दो ही हफ्तों में वो बाहर भी आ गए थे। आपका बता दें कि साइमंड्स अपने अंतरराष्ट्रीय करियर के दौरान वि’वा’दों का हिस्सा रहे थे, लेकिन अपने दम पर उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को कई मैच जिताए हैं। बिग बॉस के पांचवे सीजन में एंड्रयू साइमंड्स 2 हफ्ते के लिए थे| एंड्रयू साइमंड्स की सनी लियोन से भी दोस्ती हो गई थी जो उस समय शो का हिस्सा थीं|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here