बाल-बाल बचा रोहित का धांसू रिकॉर्ड, गुप्टिल फिर उड़ाया गर्दा, टिकनर के तूफान में उड़ी नीदरलैंड की टीम

0
330

गुरुवार को स्पोर्टपार्क वेस्टव्लियट में खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले में न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड को 16 रन से हरा दिया. इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है. दोनों टीमों के बीच रोमांचक टक्कर देखने को मिली. 149 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड 19.3 ओवर में 132 रनों पर ऑलआउट हो गई. न्यूजीलैंड की जीत में ब्लेयर टिकनर और बेन सियर्स अहम योगदान रहा.

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैं ने 7 विकेट के नुकसान पर 148 रन बनाए. टॉप स्कोरर रहे मार्टिन गुप्टिल ने 36 गेंदों में चार चौकों औऱ एक छक्के की मदद से 45 रन की पारी खेली. इसके अलावा जिमी नीशम ने 17 गेंदों में दो चौकों औऱ दो छक्कों की बदौलत 32 रन बनाए.

नीदरलैंड के लिए शारिज़ अहमद, लोगन वैन बीक ने दो-दो विकेट, वहीं क्लेटन फ्लॉयड, टिम प्रिंजल और रयान क्लेन ने एक-एक विकेट हासिल किया.

Image

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की शुरूआत खराब रही और 15 रन के कुल स्कोर तक 3 विकेट गिर गए. लेकिन बास डी लीडे ने एक छोर संभाले रखा, जिसके चलते नीदरलैंड लक्ष्य के करीब तक पहुंच पाई. लीडे ने 53 गेंदों में पांच चौकों और दो छक्कों की बदौलत 66 रन की पारी खेली, इसके अलावा स्कॉट एडवर्ड्स ने 20 रन बनाए. टीम के 8 बल्लेबाज दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके.

Image

न्यूजीलैंड के लिए ब्लेयर टिकनर ने चार विकेट, वहीं बेन सियर्स ने तीन विकेट अपने खाते में डाले. इसके अलावा कप्तान मिचेल सैंटनर और ईश सोढ़ी ने एक-एक विकेट हासिल किया.

New Zealand's Martin Guptill Hopeful Of Return Ahead Of Australia Tour | Cricket News

बाल-बाल बचा रोहित का रिकॉर्ड
टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज-
3454, रोहित शर्मा
3444, मार्टिन गुप्टिल
3308, विराट कोहली
2912, पॉल स्टर्लिंग
2855, आरोन फिंच

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here