पोलार्ड ने खेली धुआंधार पारी, पाक बल्लेबाज ने उड़ाया गर्दा, 17 साल के रेहान ने WWWW लेकर लुटी महफ़िल

0
338

इंग्लैंड में खेली जा रही टी 20 ब्लास्ट का रोमांच इस समय चरम सीमा पर है| बीते रविवार को टूर्नामेंट में कई अहम मुकाबले खेले गये|

समरसेट बनाम एसेक्स

पहले मुकाबले में समरसेट ने एसेक्स को आठ विकेट से हराया। एसेक्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए माइकल पेपर की 49 गेंदों में 86 रन की ताबड़तोड़ पारी की मदद से पांच विकेट पर 188 रन बनाये। जवाब में समरसेट ने महज दो विकेट खोकर 194 रन बनाते हुए 18वें ओवर में ही जीत दर्ज कर ली। समरसेट के लिए रिले रोसौव 36 गेंदों में नाबाद 85 रन की तूफानी पारी खेली।

नॉटिंघमशायर बनाम लंकाशायर

दूसरा मैच नॉटिंघमशायर बनाम लंकाशायर के बीच खेला गया। नॉटिंघमशायर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 179 का स्कोर बनाया। जवाब में लंकाशायर ने चार विकेट पर 181 रन बनाकर 19वें ओवर में जीत दर्ज की।

ससेक्स बनाम ग्लैमरगन

तीसरे मुकाबले में ससेक्स का सामना ग्लैमरगन से हुआ। पहले बल्लेबाजी करते हुए ससेक्स ने आठ विकेट पर 149 का स्कोर बनाया। मोहम्मद रिज़वान फ्लॉप रहे और महज पांच रन ही बना पाए। 150 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए कॉलिन इंग्राम की 57 रनों की पारी की बदौलत छह विकेट पर 151 रन बनाकर जीत दर्ज की।

केंट बनाम मिडिलसेक्स

चौथे मैच में केंट को मिडिलसेक्स के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। केंट ने पहले बल्लेजी करते हुए 141/9 का स्कोर बनाया। जवाब में मिडिलसेक्स ने 18वें ओवर में ही 143/3 का स्कोर बनाकर जीत हासिल की।

लीसेस्टरशायर बनाम डरहम

पांचवें मुकाबले में लीसेस्टरशायर ने डरहम के खिलाफ 51 रनों से जीत हासिल की। लीसेस्टरशायर ने पहले बल्लेजी करते हुए नौ विकेट पर 157 का स्कोर बनाया। जवाब में डरहम की पूरी टीम 106 रनों पर ऑलआउट हो गई। लीसेस्टरशायर के लिए रेहान अहमद ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

वारविकशायर बनाम डर्बीशायर

Most improved white-ball player in last 3 years, Maqsood on Pakistan starवहीं 6वें मैच में वारविकशायर को डर्बीशायर के खिलाफ सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए वारविकशायर ने 159/7 का स्कोर बनाया। 160 रनों के लक्ष्य को डर्बीशायर ने 19वें ओवर में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। डर्बीशायर की तरफ से पाक क्रिकेटर और टीम के कप्तान शान मसूद ने नाबाद 45 रन बनाये|

हैम्पशायर बनाम सरे

सातवें मुकाबले में हैम्पशायर को सरे के खिलाफ चार विकेट से शिकस्त का सामना करना पड़ा। पहले बल्लेबाजी करते हुए हैम्पशायर ने सात विकेट पर 151 रन बनाये। लक्ष्य का पीछा करते हुए सरे ने पांच गेंद शेष रहते छह विकेट पर 152 रन बनाकर जीत दर्ज की। टीम के लिए किरोन पोलार्ड ने 22 गेंदों में तीन चौके और दो छक्कों की मदद से सर्वाधिक 34 रन बनाये।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here