पाक की निदा दार के तूफ़ान में उड़ा श्रीलंका, डेब्यू में कातिलाना गेंदबाजी से तुबा ने रचा इतिहास, PAK ने जीता पहला T20

0
572

पाकिस्तान की महिला टीम ने श्रीलंकाई टीम को 6 विकेट से मात दी. 24 मई से शुरू इस सीरीज के पहले मैच (First T20) में पाकिस्तान की ओर से दो खिलाड़ियों ने डेब्यू किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत खराब रही.

श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट पर 106 रन बनाए. पाकिस्तान की टीम श्रीलंका को इतने कम स्कोर पर रोकने में इसलिए कामयाब रही. क्योंकि उसके गेंदबाजों ने बढ़िया गेंदबाजी का प्रदर्शन किया. 21 साल की लेग स्पिनर तुबा हसन ने 4 ओवर गेंदबाजी की और सिर्फ 8 रन देकर श्रीलंका के तीन महत्वपूर्ण विकेट चटकाए.

तुबा हसन ने 4 ओवर की गेंदबाजी की यानी कुल 24 गेंदें फेंकी जिसमें 17 पर उन्होंने बल्लेबाजों को कोई रन नहीं बनाने दिए. तुबा ने अपनी गेंदबाजी से श्रीलंका के दो सेट बल्लेबाजो को पवेलियन की राह दिखाई. पाकिस्तान की ओर से अनम अमिन ने 21 रन देकर 3 बल्लेबाजों को आउट किया.

वहीं अनिमन अनवर ने 2 बल्लेबाजों का शिकार किया. श्रीलंका से मिले 107 रन के लक्ष्य का पीछा करने जब पाकिस्तान की टीम शुरुआत खराब रही.50 रन के अंदर उसके 3 विकेट गिर गए. हालाँकि इसके बाद निदा दार ने मोर्चा संभालते हुए कमाल की पारी खेली.

निदा ने 27 गेंदों पर 2 चौके और एक छक्का जड़ते हुए 36 रन की नाबाद पारी खेली. निदा का साथ मारुफ़ ने 28 रन बनाकर दिया. पाक ने 18.2 ओवर में 4 विकेट खोकर 107 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.  इंटरनेशनल डेब्यू कर रहीं गुल फिरोजा खाता नहीं खोल सकी. श्रीलंका की तरफ से Oshadi Ranasinghe ने सबसे अधिक 2 विकेट लिए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here