पाकिस्तान ने रचा इतिहास, तोड़ा टीम इंडिया का रिकॉर्ड, वर्ल्डकप सुपर लीग में लगाई लंबी छलांग, देखें पॉइंट टेबल

0
350

पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे में एकतरफा जीत हासिल की। बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्तान ने कैरेबियाई टीम को 120 रन के भारी अंतर से हराकर सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली।

मुल्तान में खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए आठ विकेट खोकर 275 रन बनाए। जवाब में वेस्टइंडीज की पूरी टीम 32.2 ओवर में 155 रन पर ही सिमट गई।

पाकिस्तान की तरफ से बाबर आजम ने सर्वाधिक 77 और इमाम-उल-हक ने 72 रन की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद नवाज ने चार और मोहम्मद वसीम ने तीन विकेट झटके। दोनों टीमों के बीच सीरीज का आखिरी मुकाबला रविवार (12 जून) को इसी मैदान पर खेला जाएगा।

पाकिस्तान को वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी बार हार साल 1991 में इमरान खान की कप्तानी में मिली थी। उसके बाद से लेकर अबतक 29 साल में पाकिस्तान वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में अजेय रहा है।

दोनों के बीच पिछली 11 सीरीज में से 10 में पाकिस्तान को जीत मिली है और 1 बार(साल 1992/93 ) में सीरीज 2-2 की बराबरी पर समाप्त हुई। पाकिस्तानी टीम ने वेस्टइंडीज का पिछली 10 द्विपक्षीय वनडे सीरीज में चार बार 3-0 के अंतर से सूपड़ा साफ किया है।

Imageइस दौरान वेस्टइंडीज केवल 6 मैच जीत सकी जबकि उसे 28 मैच में हार का सामना करना पड़ा जबकि एक मैच का कोई परिणाम नहीं निकला। जीत के साथ ही पाकिस्तान की टीम वर्ल्डकप सुपर लीग की अंकतालिका में चौथे पायदान पर आ गयी है|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here