पाकिस्तान का वर्ल्डकप सुपर लीग में बड़ा उलटफेर, वर्ल्ड चैंपियन को पछाड़ा, देखें टीम इंडिया व ऑस्ट्रेलिया का स्थान

0
407

पाकिस्तान (Pakistan) ने नीदरलैंड (Netherlands) को पहले वनडे में 16 रनों से शिकस्त दी। नीदरलैंड पर जीत के साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। पाकिस्तान (Pakistan) को जीत का फायदा वर्ल्ड कप सुपर लीग (World Cup Super League) में भी हुआ है।

Imageसीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान (Pakistan) ने सलामी बल्लेबाज फखर जमान (Fakhar Zaman) के 109 रन और बाबर आजम (Babar Azam) की 74 रनों पारियों की बदौलत 50 ओवर में 6 विकेट पर 314 रन का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान (Pakistan) के 315 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी नीदरलैंड की टीम 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 298 रन ही बना सकी।

Imageमेजबान नीदरलैंड टीम के लिए सबसे ज्यादा रन 71 रन कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स ने बनाए। इसके अलावा विक्रमजीत सिंह और टॉम कूपर ने 65-65 रनों का योगदान दिया। पाकिस्तान की ओर से हारिस रउफ और नसीम शाह ने 3-3 विकेट हासिल किये। पाकिस्तान (Pakistan) ने नीदरलैंड को पहले मैच में 16 रनों से हराकर वर्ल्ड कप सुपर लीग में बड़ा उलटफेर किया|

Imageइसके साथ ही पाकिस्तान (Pakistan) ने टेबल में चौथा स्थान हासिल कर लिया है। इस मैच के शुरू होने के पहले वे पांचवें पायदान पर थे। अब 16 मैचों में 10 जीत की बदौलत पाकिस्तान (Pakistan) ने 100 अंक हासिल कर लिए हैं। अब उनके चौथे नंबर पर पहुंचने के बाद 90 पॉइंट्स वाली न्यूजीलैंड की टीम पांचवें पायदान पर खिसक गई है।

Imageवहीं सीरीज का पहला मैच को गंवाने वाली नीदरलैंड की टीम सबसे नीचे 13वें नंबर पर हैं। पाकिस्तान (Pakistan) और नीदरलैंड के बीच पहले वनडे मुकाबले के बाद इंग्लैंड 18 मैचों में 125 पॉइंट्स के साथ पहले पायदान पर बरकरार है। नंबर 2 पर 120 अंकों के साथ बांग्लादेश टीम मौजूद है।

Imageवहीं 12 वनडे में 100 अंक लेकर अफगानिस्तान तीसरे पायदान पर काबिज है। वे बेहतर नेट रन रेट (0.563) के चलते पाकिस्तान (Pakistan) से आगे है। नंबर 5 पर न्यूजीलैंड (90), नंबर 6 पर वेस्टइंडीज (80) और नंबर 7 पर टीम इंडिया (79) है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here