Home SPORTS CRICKET न्यूजीलैंड ने तोड़ा अफ्रीका का धमंड, बांग्लादेश को 8 घंटे कराया नागिन डांस, भारत-पाकिस्तान की चमकी किस्मत

न्यूजीलैंड ने तोड़ा अफ्रीका का धमंड, बांग्लादेश को 8 घंटे कराया नागिन डांस, भारत-पाकिस्तान की चमकी किस्मत

0
न्यूजीलैंड ने तोड़ा अफ्रीका का धमंड, बांग्लादेश को 8 घंटे कराया नागिन डांस, भारत-पाकिस्तान की चमकी किस्मत

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) के 11वें मैच में न्यूजीलैंड ने चेन्नई में बांग्लादेश को आठ विकेट से पराजित किया| इसके साथ ही न्यू जीलैंड की टीम ने ICC Cricket World Cup 2023 में लगातार तीसरे जीत दर्ज की। मैच (New Zealand vs Bangladesh, 11th Match) में बांग्लादेश की टीम ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर में 245/9 का स्कोर खड़ा किया| इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने 42.5 ओवर में सिर्फ दो विकेट खोकर जीत हासिल कर पॉइंट टेबल में पहला स्थान हासिल किया। कीवी टीम की तरफ से डैरिल मिचेल ने 89 और कप्तान केन विलियमसन ने 78 रनों की जबरदस्त पारी खेली।

New Zealand vs Bangladesh, 11th Match

चेन्नई में खेले गये टूर्नामेंट के 11वीं मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश की टीम निर्धारित 50 ओवर के खेल में नौ विकेट के नुकसान पर 245 रन बनाने में सफल रही। बांग्लादेश की टीम के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम छठवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए सर्वाधिक 66 रन बनाने में सफल रहे।

उनकेअलावा कप्तान शाकिब अल हसन ने पांचवें क्रम पर बैटिंग करते हुए 40 रन का योगदान दिया।
जवाब में बांग्लादेश द्वारा दिए गए 245 रन के लक्ष्य को न्यूजीलैंड की टीम ने 43 गेंद शेष रहते दो विकेट खोकर आसानी से प्राप्त कर लिया। टीम के लिए चौथे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए डेरिल मिचेल ने नाबाद 89 रन की सर्वाधिक अर्धशतकीय पारी खेली। उनके अलावा तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन (रिटायर हर्ट) ने 78 रन की कप्तानी पारी खेली।

न्यूजीलैंड बनाम बांग्लादेश मैच में आसान जीत के बाद न्यूजीलैंड 2023 विश्व कप अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया है। बांग्लादेश को टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार का सामना करना पड़ा। ऐसे में बांग्लादेश 2023 विश्व कप अंक तालिका में तीन मैचों के बाद दो अंकों के साथ छठे स्थान पर मौजूद है। वहीं न्यूजीलैंड की जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका दूसरे स्थान पर खिसक गया है। तीसरे स्थान पर मौजूद भारत और चौथे स्थान पर मौजूद पाकिस्तान के 4-4 प्वाइंट्स है और उनके पास नंबर 1 का स्थान पाने का सुनहरा मौका है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here