CRICKET

नीदरलैंड ने चली चिट्ठी की चाल, अफ्रीका ने टेके घुटने, टेम्बा बावुमा का घमंड पड़ा भारी, टीम इंडिया का हुआ फायदा

ICC Cricket World Cup 2023: वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का 15वां मुकाबला मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच धर्मशाला (Himachal Pradesh Cricket Association Stadium, Dharamsala) में खेला गया। मुकाबले (South Africa vs Netherlands, 15th Match) में नीदरलैंड की टीम ने टूर्नामेंट का दूसरा उलटफेर कर सबको चौंका दिया। 14वें रैंक वाली नीदरलैंड की टीम ने दक्षिण अफ्रीका को रोमांचक मुकाबले में 38 रन से शिकस्त दी। नीदरलैंड द्वारा दिए गए 246 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ्रीकी टीम 42.5 ओवरों में महज 207 रन पर सिमट गई। इस प्रकार नीदरलैंड की टीम टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल करने में कामयाब रही।

Imageनीदरलैंड के द्वारा दिए लक्ष्य का पीछा करते हुए अफ़्रीकी टीम नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही| टीम का शीर्षक्रम पूरी तरह से विफल रहा| निचले क्रम के अनुभवी बल्लेबाज डेविड मिलर ने 52 गेंद में 43 रन की जुझारू पारी खेली| हालांकि वह भी अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकामयाब रहे। मिलर के अलावा टीम के दूसरे सर्वोच्च स्कोरर केशव महाराज रहे। नौवें क्रम पर बल्लेबाजी करते हुए केशव महाराज ने 37 गेंद में 40 रन का योगदान दिया।

Imageमुकाबले में टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले गेंदबाजी करते हुए नीदरलैंड्स की हालत खराब कर दी और 27 ओवर में उनका स्कोर 112/6 हो गया। इसके बाद नेदरलैंड्स टीम के कप्तान स्कॉट एडवर्ड्स (69 गेंद में 78 रन) और अन्य बल्लेबाजों के साथ मिलकर उपयोगी साझेदारियां करते हुए, अपनी टीम को निर्धारित ओवर में 245/8 के स्कोर तक पहुँचाया। अफ्रीका टीम के लिए लुंगी एनगिडी, मार्को जानसन और कगिसो रबाडा क्रमशः दो-दो विकेट चटकाये। वहीं गेराल्ड कोएत्जी और केशव महाराज को एक-एक सफलता हाथ लगी।

नीदरलैंड की तरफ से टीम के लिए लोगन वैन बीक ने सबसे अधिक तीन सफलता प्राप्त की| उनके अलावा पॉल वान मीकेरेन, बास डी लीडे और रूलोफ वैन डेर मर्व ने क्रमशः दो-दो विकेट प्राप्त किये। वहीं कॉलिन एकरमैन एक विकेट चटकाने में कामयाब रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *