नए कोच और नए कप्तान के साथ जिम्बाब्वे पहुंची टीम इंडिया, इन खिलाड़ियों पर रहेगी नज़र

0
460

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जाने वाली 3 मैचों की वनडे सीरीज़ की आगाज़ 18 अगस्त से होगा. सीरीज़ के सभी मैच हरारे में खेले जायेंगे. इसके लिए शनिवार को भारतीय टीम जिम्बाब्वे के लिए रवाना हो गई. सीरीज़ का पहला मैच 18 अगस्त को खेला जायेगा. इसके बाद 20 और 22 अगस्त को मैच होंगे. टीम की अगुआई सलामी बल्लेबाज केएल राहुल करेंगी. इससे पहले टीम की कमान शिखर धवन को सौंपी गई थी.

IRE vs IND: VVS Laxman Set To Coach India On Ireland Tour

नए कोच के साथ खेलेगी टीम इंडिया
एनसीए के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण को भी देखा गया था, जो यह सुझाव दे रहे थे कि वह जिम्बाब्वे के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए मुख्य कोच हो सकते हैं. जब भारतीय टीम एजबेस्टन में पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट के लिए इंग्लैंड में थी, लक्ष्मण आयरलैंड में मुख्य कोच के रूप में टी20 टीम के साथ थे और साउथेम्प्टन में पहले टी20 के लिए भी मौजूद थे. भारत ने जुलाई में त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज को 3-0 से हराकर सीरीज में प्रवेश किया. दूसरी ओर, जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज 2-1 से जीती थी.

ICC Men's Cricket World Cup Super League: All you need to know about  newly-launched tournament - Firstcricket News, Firstpost

विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है सीरीज
सीरीज आईसीसी विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा है और तालिका के शीर्ष आठ में समाप्त करने के लिए जिम्बाब्वे के लिए व्यापक रूप से महत्वपूर्ण है. अगर ऐसा होता है तो जिम्बाब्वे अगले साल भारत में होने वाले वनडे विश्व कप के लिए सीधे क्वालीफाई करने का पात्र हो जाएगा. वहीं, भारत ने मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है. भारत की कप्तानी राहुल करेंगे, जिन्हें 11 अगस्त को टीम में शामिल किया गया था. वह शिखर धवन के स्थान पर नेतृत्व की जिम्मेदारी संभालेंगे, जिन्हें पहले कप्तान के रूप में नामित किया गया था और अब वह राहुल के डिप्टी होंगे.

KL Rahul to lead India vs Zimbabwe after being declared fit by medical team  | Cricket News - Times of India

केएल राहुल पर रहेगी नज़र
25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में खेलने के बाद से राहुल प्रतिस्पर्धी क्रिकेट से बाहर हो गए हैं. उनकी टीम, लखनऊ सुपर जायंट्स, ईडन गार्डन्स में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर से 14 रन से हार गई. इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था, लेकिन नई दिल्ली में पहले मैच से पहले नई दिल्ली में उन्हें सीरीज से बाहर कर दिया गया. जर्मनी में स्पोर्ट्स हर्निया सर्जरी का मतलब था कि राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरों से भी बाहर हो गए थे.

India Squad Announced for India vs Zimbabwe ODIs Shikhar Dhawan To Lead -  IND vs ZIM: जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए टीम इंडिया का ऐलान, शिखर  धवन करेंगे कप्तानी, दीपक

भारत की टीम इस प्रकार है:
केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, अवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज, दीपक चाहर.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here