द हंड्रेड में आया मोईन-लिविंगस्टोन का तूफ़ान, 66666666 जड़ मचाई तबाही, पाक गेंदबाज की घातक बॉलिंग

0
225

इंग्लैंड में खेले जा रहे The Hundred Mens Competition 2022 के 23वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स ने जीत दर्ज की. 23वें मुकाबले में बर्मिंघम फोनिक्स ने ओवल इंविंसिबल्स को 10 रनों से शिकस्त दी. इसके साथ ही मोईन अली की टीम (Birmingham Phoenix) ने अपनी चौथी जीत दर्ज की.

Imageमुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए बर्मिंघम ने 100 गेंदों में 6 विकेट के नुकसान पर 166 का स्कोर खड़ा किया. जवाब में ओवल की टीम 100 गेंदों में 8 विकेट के नुकसान पर 156 रन ही बना सकी. बर्मिंघम फोनिक्स के केन रिचर्डसन को उनके शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन (3/22 और दो कैच) के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच के ख़िताब से नवाजा गया.

Liam Livingstone of Birmingham Phoenix मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बर्मिंघम फोनिक्स की शुरुआत बेहद खराब रही. बर्मिन्घन की टीम ने 23 रन के स्कोर पर विल स्मीड का विकेट गंवा दिया. स्मीड 13 गेंदों में 23 रन बनाकर पाक तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनैन का शिकार बने. सलामी बल्लेबाज माइल्स हैमंड भी 17 रन का योगदान दे सके.

Moeen Ali of Birmingham Phoenixइसके बाद कप्तान मोईन अली और लियाम लिविंग्स्टन ने तूफानी बल्लेबाजी की. मोईन और लिविंगस्टोन ने तीसरे विकेट के लिए 45 गेंदों में 69 रन की साझेदारी निभाई. मोईन 25 गेंदों में चार छक्कों की मदद से 42 रनकी पारी खेली. वहीं लिविंग्स्टन ने भी 4 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 45 रन का योगदान दिया.

आखिर में में मैथ्यू वेड ने 12 गेंदों में दो चौके और एक छक्के की मदद से 21 रन बनाये. मैट मिल्नेस ने 32 रन देकर 3 विकेट विकेट जबकि सुनील नरेन ने 2 विकेट लिए. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ओवल की शुरुआत खराब रही. जेसन रॉय ख़ास योगदान दिए बिना पवेलियन लौट गये.

Imageटीम ने 11 के स्कोर तक अपने 2 बहुमूल्य विकेट गंवा दिए. विल जैक्स 4 और राइली रूसो 5 रन बनाकर आउट हो गये. जेसन रॉय भी कुछ खास नहीं कर सके और 19 गेंदों में 21 रन की धीमी पारी खेल कर आउट हो गये. जॉर्डन कॉक्स 32 और सैम करन ने 30 रन की पारी खेली.

Imageआखिर में टॉम करन ने 12 गेंदों में 30 रनों का योगदान दिया. बर्मिंघम के लिए केन रिचर्डन और टॉम हेल्म ने 3-3 विकेट अर्जित किये. इस तरह से में बर्मिंघम फोनिक्स ने ओवल इंविंसिबल्स को 10 रनों से शिकस्त दी. बर्मिंघम फोनिक्स के केन रिचर्डसन को मैन ऑफ़ द मैच चुना गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here