Home SPORTS CRICKET द ग्रेट खली की पत्नी की खूबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती हैं फीकी

द ग्रेट खली की पत्नी की खूबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती हैं फीकी

0
द ग्रेट खली की पत्नी की खूबसूरती के सामने ऐश्वर्या राय भी पड़ जाती हैं फीकी

The great khali: भारतीय पूर्व रेसलर और पहलवान ‘द ग्रेट खली’ का नाम हर कोई जानता है और वे काफी फेमस हैं. हाल ही में उन्होंने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. उनके फैंस उन्हें बधाई दे रहे हैं और जानकारियां शेयर कर रहे हैं. खली के बारे में कई ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में काफी कम लोग जानते हैं. इन्हीं बातों के बारे में आर्टिकल में जानेंगे.

WWE के पूर्व रेसलर ‘द ग्रेट खली’ ने गुरुवार को दिल्ली में बीजेपी की ज्वॉइन कर ली है. ‘द ग्रेट खली’ ऐसे रेसलर हैं, जो WWE में अंडरटेकर, जॉन सीना, केन जैसे कई फाइटर्स को धूल चटा चुके हैं. खली का असली नाम दलीप सिंह राणा है और वे हिमाचल प्रदेश के सिरमौर जिले के रहने वाले हैं. वे भारत के पहले ऐसे फाइटर हैं, जिन्होंने WWE में  ‘वर्ल्ड हैवीवेट’ टाइटल अपने नाम किया था।.

खली के बारे में कई ऐसी बातें हैं, जिनके बारे में काफी कम लोगों को पता है. तो आइए खली की लाइफ के बारे में कुछ रोचक बातें भी जान लीजिए.

1. खली की वाइफ 

‘द ग्रेट खली’ की वाइफ का नाम हरमिंदर कौर है, जो कि जालंधर के नूरमहल की रहने वाली हैं. दोनों की शादी 2002 में हुई थी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरमिंदर कौर ने दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन की है. दोनों की कदकाठी में अंतर होने के बाद भी खली और उनकी पत्नी की बॉन्डिंग काफी अच्छी है. शादी के कुछ साल बाद खली ने रेसलिंग में कदम रखा था, जिसके बाद उन्हें सब जानने लगे थे.

2. शादी के 12 साल बाद हुई थी बेटी

दोनों की शादी 2002 में हुई थी और उनकी बेटी का जन्म 12 साल बाद यानी फरवरी 2014 में हुआ था. खली और हरमिंदर की बेटी का नाम अवलीन राणा है, जो कि अब 8 साल की हो चुकी है. हरमिंदर कौर राणा के मुताबिक, वे अपनी बेटी को भी अपने पति की तरह रेसलर बनाना चाहती हैं. खली कई बार अपनी बेटी के साथ इंस्टाग्राम पर फोटोज शेयर करते रहते हैं.

3. वाइफ को देते हैं सरप्राइज

द ग्रेट खली के एक इंटरव्यू के मुताबिक, वे काफी रोमांटिक हैं और वे अपनी वाइफ को घर में ही सरप्राइज देते रहते हैं. मौका मिलने पर पत्नी के लिए पार्टीज भी प्लान करते हैं. मूवी दिखाने की बात पर कहते हैं कि वे भीड़ वाली जगहों में जाने से बचते हैं, ताकि उनकी फैमिली को कोई प्रॉब्लम न आए. क्योंकि लोग उन्हें देखकर फोटोज खिंचवाने के लिए फोर्स करने लगते हैं.

 

4. 5 किलो चिकन खाते हैं खली

खली के भारी-भरकम शरीर के कारण उनकी डाइट का अंदाजा लगाना काफी मुश्किल है और कोई सोच भी नहीं सकता कि खली इतना खाना खाते हैं. खली ने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि वे रोजाना 5 किलो चिकन खाते हैं. इसके अलावा 55 अंडे और 10 लीटर दूध भी उनकी डाइट में शामिल होता है. चीट डे पर वे कम से कम 60-70 भटूरे खा सकते हैं. खाने में उन्हें चिकन करी और अंडा करी बहुत पसंद है और वे काफी टेस्टी खाना बनाते हैं.

5. खली का विशालकाय शरीर

खली की हाइट 7 फीट 1 इंच है और उनका वजन लगभग 150-160 किलो के बीच बताया जाता है. उनके पैर में 20 नंबर का जूता आता है. उनके शरीर के हाथ का पंजा इतना बड़ा है कि किसी नॉर्मल इंसान के दोनों हाथ भी उनके एक हाथ के बराबर नहीं. खली को कपड़े और जूते बनवाने के लिए अलग से ऑर्डर देना पड़ता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here