डेविड मिलर ने की छक्कों की बारिश, इतिहास रच बने ऐसे नंबर 1 बल्लेबाज, ये बना मैन ऑफ द मैच व सीरीज

0
341

दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड के मध्य सीरीज का दूसरा टी 20 मुकाबला खेला गया. मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने शुक्रवार (5 अगस्त) को ब्रिस्टल में खेले गए मैच में आयरलैंड को 44 रनों से शिकस्त दी. 183 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड 18.5 ओवरों में 138 रनों पर ऑलआउट हो गया.

Imageइस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने टी २० सीरीज 2-0 से अपने ना कर ली. मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए साउथ अफ्रीका की शुरुआत औसत रही. हेंड्रिक्स और कॉक की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 42 रन की साझेदारी निभाई.

Imageअफ़्रीकी टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीका के टॉप स्कोरर रीजा हेंड्रिक्स रहे. अफ़्रीकी बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स ने 40 गेंदों में 42 रन की पारी खेली, वहीं हेनरिक क्लासेन ने 16 गेंदों में 39 रन.

Imageवहीं कप्तान डेविड मिलकर ने 20 गेंदों में 4 गगनचुंबी छक्के जड़ते हुए 170 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 34 रन की पारी खेली. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की शुरुआत खराब रही, आयरिश टीम के दो विकेट पहले दो ओवर में ही गिर गए. इसके बाद थोड़े थोड़े अंतराल में विकेट गिरते रहे.

Imageआयरलैंड के हैरी टैक्टर ने 34 रन और बैरी मैकार्थी ने 32 रन की पारी खेली. आयरिश टीम के सात बल्लेबाज अफ़्रीकी गेंदबाजी के सामने दहाईं के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके. साउथ अफ्रीका के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए वेन पार्नेल ने 5 विकेट लिए.

Imageअफ़्रीकी गेंदबाज पर्नेल ने अपने कोटे के चार ओवरों में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किये. इसके अलावा ड्वेन प्रिटोरियस ने 3 विकेट, लुंगी एंगिडी-तबरेज शम्सी ने एक-एक विकेट चटकाया. डेविड मिलर इसके साथ ही टी 20 में अफ्रीका की तरफ से सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं.

Imageमुकाबले में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए पर्नेल को मैन ऑफ द मैच घोषित कया गया. वहीँ रीजा हेंड्रिक्स को मैन ऑफ द सीरीज घोषित किया गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here