Home SPORTS CRICKET डी कॉक ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा बाबर आजम-धवन व रैना का रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

डी कॉक ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा बाबर आजम-धवन व रैना का रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

0
डी कॉक ने ठोका तूफानी शतक, तोड़ा बाबर आजम-धवन व रैना का रिकॉर्ड, बने दुनिया के नंबर 1 बल्लेबाज

ICC Cricket World Cup 2023: आईसीसी विश्व कप का दसवां मुकाबला (Australia vs South Africa, 10th Match) साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जा रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है। यह मैच लखनऊ के इकाना स्टेडियम (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow ) में खेला जा रहा है। वर्ल्डकप में अफ्रीकी टीम ने पहले मैच में श्रीलंका पर बड़ी जीत हासिल की थी। वहीं, ऑस्ट्रेलिया को भारत के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

Australia vs South Africa, 10th Match

ऑस्ट्रेलिया के आमंत्रण पर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा और क्विंटन डिकॉक ने पारी की शुरुआत की। सलामी बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक ने 51 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका को 108 के स्कोर पर पहला झटका लगा। ऑस्ट्रेलिया के पार्ट टाइम स्पिनर ग्लेन मैक्सवेल ने कप्तान तेम्बा बावुमा को वॉर्नर के हाथों कैच कराया। अफ़्रीकी कप्तान बावुमा 55 गेंदों में 35 रन बनाये।

एडम जम्पा की गेंद पर आउट होने से पहले डुसेन 30 गेंदों में 26 रन बनाये। वहीं ओपनर क्विंटन डिकॉक ने 90 गेंदों में शतक जड़ा। डिकॉक ने छक्के के साथ वनडे क्रिकेट करियर का 19वां शतक पूरा किया। इसके बाद मैक्सवेल ने क्विंटन डिकॉक को बोल्ड किया। डिकॉक ने 106 गेंदों में आठ चौके और पांच छक्के की मदद से 109 रन की पारी खेली। दूसरा शतक जड़ कॉक ने वर्ल्ड कप में शतक जड़ने के मामले में बाबर-रैना को पीछे छोड़ा| जबकि 12 छक्के जड़कर छक्को के मामले में धवन (09 छक्के) को पीछे छोड़ा|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here