टूट गया पाकिस्तान का गुरूर! एशियाकप से पहले भारत ने दिया बड़ा झटका, इस रिकॉर्ड की बराबरी की

0
384

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ भारत ने 3-0 से अपने नाम कर ली. हरारे में खेले गए आखिरी मैच में शुभमन गिल ने शानदार शतकीय पारी खेली. टीम इंडिया ने इस मैच में13 रनों से जीत दर्ज की. इस मैच को जीतने के साथ ही भारत ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली.

India vs Zimbabwe 3rd ODI Live Cricket Score and ball by ball commentary:  Zimbabwe lose Raza, need 15 from last over

भारत ने इस मामले में की बराबरी
भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में क्लीन स्वीप किया. इसी के साथ भारतीय टीम ने पाकिस्तान के एक बड़े रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है. भारत ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 54 वनडे मैचों में जीत हासिल कर ली है. वहीं, पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे के खिलाफ अब तक 62 मैच खेले हैं और उन्हें 54 मुकाबलों में जीत मिली है. भारत अब जिम्बाब्वे के खिलाफ सबसे ज्यादा जीत हासिल करने के मामले में पाकिस्तान के साथ बराबरी पर खड़ा है.

India vs Zimbabwe Highlights, 3rd ODI: Sikandar Raza's gutsy ton goes in  vain as India complete series sweep | Cricket News - Times of India

गेंदबाजों ने दिखाया दम
भारतीय तेज गेंदबाजों ने बहुत ही शानदार खेल दिखाया. एक समय ऐसा लगा कि सिकंदर रजा के दम पर जिम्बाब्वे टीम आसानी से जीत हासिल कर लेगी, लेकिन फिर शार्दुल ठाकुर की गेंद पर शुभमन गिल ने शानदार कैच पकड़ा, जिससे वह आउट हो गए. डेथ ओवर्स में भारतीय गेंदबाजों ने कमाल की बॉलिंग की. आवेश खान ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। दीपक चाहर, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव के खाते में 2-2 विकेट आए.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here