टीम इंडिया में नहीं मिला मौका, अब ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से खेलेगा ये गेंदबाज

0
353

भारतीय टीम में जगह बनाना बहुत ही मुश्किल काम है. इसलिए कई भारतीय क्रिकेटर्स दूसरी टीम से भी खेलते हैं. भारत के दो तेज गेंदबाज चेतन सकारिया और मुकेश चौधरी अगले महीने यहां शुरू हो रही टी20 मैक्स टूर्नामेंट के शुरुआती सत्र में खेलेंगे.

Who is Mukesh Choudhary IPL 2022: कौन है डेब्यू करने वाले मुकेश चौधरी? CSK  के लिए थे नेट बॉलर, अब बदली किस्मत - IPL 2022 AajTakसकारिया और चौधरी दोनों ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पिछले सत्र में क्रमश: दिल्ली कैपिटल्स और चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेले थे. ये दोनों खिलाड़ी ‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच आदान-प्रदान कार्यक्रम के तहत ब्रिस्बेन में समय बिताएंगे.

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने एक बयान में कहा, ‘एमआरएफ पेस फाउंडेशन’ और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बीच खिलाड़ियों और कोचिंग का आदान-प्रदान लगभग 20 वर्षों से चल रहा है. यह पिछले कुछ वर्षों में कोरोना वायरस के कारण रुका था, लेकिन इन दोनों भारतीय खिलाड़ियों के साथ फिर से शुरू हो रहा है.’

Pacers Chetan Sakariya, Mukesh Choudhary set for Queensland T20 Max series  debut - Sports Newsसकारिया ने पिछले साल श्रीलंका के खिलाफ अपना एकदिवसीय और टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू किया था जबकि चौधरी ने इस साल के आईपीएल में 13 मैचों में 16 विकेट लिए थे. ऑस्ट्रेलिया में होने वाली प्रतियोगिता में सकारिया सनशाइन कोस्ट के लिए खेलेंगे, जबकि 26 वर्षीय चौधरी विन्नम-मैनली का प्रतिनिधित्व करेंगे.

टूर्नामेंट में भाग लेने के अलावा दोनों भारतीय गेंदबाज ‘बूपा नेशनल क्रिकेट सेंटर’ में प्रशिक्षण लेंगे और ‘क्वींसलैंड बुल्स’ के सत्र पूर्व तैयारियों में भी शामिल होंगे. टी20 मैक्स टूर्नामेंट का आयोजन 18 अगस्त से चार सितंबर तक किया जाएगा. इसका फाइनल एलन बॉर्डर फील्ड में खेला जाएगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here