टीम इंडिया ने रचा इतिहास, इंग्लैंड को हराकर फाइनल में बनाई जगह, पक्का हुआ मेडल

0
423

कॉमनवेल्थ गेम्स में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने मेडल पक्का कर लिया है. शनिवार को इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में 4 रन से जीत दर्ज कर इतिहास रच दिया. टीम इंडिया अब गोल्ड मेडल के लिए फाइनल में ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगी.

Image

भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए थे. जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम 6 विकेट के नुकसान पर 160 रन ही बना सकी. भारत की इस जीत में स्मृति मंधाना ने अहम भूमिका निभाई. उन्होने 32 गेंदों पर 61 रन की तूफानी पारी खेली.

इसके अलावा जेमिमा ने एक बार बल्ले से अहम योगदान देते हुए नाबाद 44 रन बनाए. जिसकी बदौलत भारत की टीम एक बड़ा स्कोर बनाने में कामयाब रही. इंग्लैंड की तरफ से कप्तान स्काइवर ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए. भारत की ओर से स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए.

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारतीय टीम ने अपने अभियान की शुरुआत 29 जुलाई को की थी. टीम इंडिया का पहला मैच 29 जुलाई 2022 को ऑस्ट्रेलिया से हुआ था, जिसमें टीम को 3 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. दूसरे मैच में भारत ने पाकिस्तान को हराया था. भारत ने तीसरा मैच बारबाडोस के खिलाफ जीता और अब सेमीफाइनल में इंग्लैंड को हराया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here