जिम्बाब्वे के खिलाफ टीम इंडिया की हार की दुआ करेगा पाकिस्तान, वजह है बेहद चौंकाने वाली

0
414

भारत और जिम्बाब्वे के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज़ का आखिरी मुकाबला आज (22 अगस्त) को खेला जायेगा. यह मैच टीम इंडिया के लिए काफी अहम होने वाला है. इस मैच में जीत हासिल करते ही टीम इंडिया पाकिस्तान के एक खास वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी.

IND VS ZIM ODI: Zimbabwe Would Like To Manage Top-order Problems, And India Would Like To Seal The Series.

खतरे में पाकिस्तान का ये रिकॉर्ड!
टीम इंडिया वनडे फॉर्मेट में पाकिस्तान टीम के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड से सिर्फ एक कदम ही दूर है. जिम्बाब्वे के खिलाफ 50 ओवर फॉर्मेट में सबसे ज्यादा मैच जितने का रिकॉर्ड इस समय पाकिस्तान के नाम है और टीम इंडिया आखिरी मैच में जीत दर्ज कर इस रिकॉर्ड की बराबरी करना चाहेगी. पाकिस्तान टीम के 50 ओवर फॉर्मेट में अभी तक जिम्बाब्वे को 54 मैचों में हराया है. वहीं टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को अभी तक 53 मैचों में धूल चटाई है, अगर टीम इंडिया सीरीज का आखिरी मैच भी अपने नाम कर लेती है तो वह पाकिस्तान के इस रिकॉर्ड की बराबरी कर लेगी.

T20 World Cup 2021: Pakistan cricket fraternity rejoices as Pakistan end World Cup losing streak against India

टीम इंडिया के पास 2-0 की अजय बढ़त
टीम इंडिया इस सीरीज पर पहले ही कब्जा कर चुकी है. टीम इंडिया ने जिम्बाब्वे को पहले मैच में 10 विकेट से हराकर सीरीज की शुरुआत की थी. वहीं दूसरे मैच में भी टीम इंडिया का शानदार खेल जारी रहा और जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया. इन दोनों ही मैचों में टीम इंडिया के गेंदबाजों की घातक गेंदबाजी देखने को मिली और जिम्बाब्वे को एक बार भी 200 रन का आंकड़ा नहीं छूने दिया.

एशिया कप में दोनों टीम की भिड़ंत
एशिया कप 2022 में टीम इंडिया और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ मैच खेलकर ही अभियान की शुरुआत करेंगी. दोनों टीमों के बीच यह मैच 28 अगस्त को दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. वहीं एशिया कप 2022 श्रीलंका की मेजबानी में यूएई में 27 अगस्त से खेला जाएगा. फाइनल मैच की बात की जाए तो एशिया कप 2022 का फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा. ये दोनों ही टीम इस खिताब को जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here