जानें कौन है मोहसिन खान?, जिसने LSG के लिए किया IPL में डेब्यू, पिता रह चुके हैं यूपी पुलिस में …

0
429

आईपीएल 2022 के चौथे मुकाबले में गुजरात टाइटंस (GT) ने लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को 5 विकेट से मात दे दी. 159 रनों के टारगेट को गुजरात ने दो गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया. टाइटंस की जीत के हीरो राहुल तेवतिया रहे, जिन्होंने नाबाद 40 रनों की पारी खेलकर अपनी टीम को जीत दिला दी.

इस मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) की ओर से मोहसिन खान को भी मौका मिला. हालांकि मोहसिन के लिए आईपीएल डेब्यू यादगार नहीं रहा और उन्होंने 2 ओवर्स में 18 रन लुटा दिए. मोहसिन उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले के शनिचरा पूर्वी गांव के रहने वाले हैं.
मोहसिन खान को लखनऊ सुपर जायंट्स ने आईपीएल 2022 की नीलामी में 20 लाख रुपए के बेस प्राइस में खरीदा था. इससे पहले वह मुंबई इंडियंस (MI) की टीम का हिस्सा रह चुके थे. हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था.

23 साल के मोहसिन खान का बचपन से क्रिकेट के प्रति लगाव रहा है. मोहसिन के पिता मुल्तान खान यूपी पुलिस में सब इंस्पेक्टर के पद से रिटायर हुए. मुल्तान खान अपने बेटे के लखनऊ टीम में चयन होने से काफी खुश हैं. उन्हें विश्वास है कि मोहसिन अपने प्रदेश का नाम रोशन करेंगे.

मोहसिन बाएं हाथ के फास्ट बॉलर हैं. वह 135-140 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं. मोहसिन खान ने जनवरी 2018 में उत्तर प्रदेश के लिए अपना टी20 डेब्यू किया था. 7 फरवरी 2018 को विजय हजारे ट्रॉफी 2017-18 में उन्होंने उत्तर प्रदेश के लिए अपने लिस्ट-ए करियर की शुरुआत की थी.

इसके बाद 27 जनवरी 2020 को मोहसिन ने उत्तर प्रदेश की ओर से अपना प्रथम श्रेणी डेब्यू किया. 2018 की आईपीएल नीलामी में उन्हें मुंबई इंडियंस ने आईपीएल नीलामी में खरीदा था. फिर 2020 की आईपीएल नीलामी में भी उन्हें मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर से खरीदा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here