जानिए कौन है मुम्बई को धूल चटाने वाला दिल्ली का ये बल्लेबाज, 2 बार जड़ चुका है 6 बॉल में 6 छक्के

0
400

आईपीएल 2022 के दूसरे मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने मुंबई इंडियंस को 10 गेंद रहते 4 विकेट से हरा दिया. इस मैच में दिल्ली ने हारी हुई बाज़ी को जीत में तब्दील कर दिया. दिल्ली के लिए इस मैच के हीरो रहे 25 साल के ललित यादव बने जिन्होंने अक्षर पटेल के साथ मिलकर मुंबई को हार का कड़वा घूंट पीने पर मज़बूर कर दिया.

ललित यादव ने 38 गेंदों में 48 रन बनाए और टीम को जीत दिलाने के बाद अंत तक नाबाद रहे. उन्होंने इस पारी के दौरान 4 चौके और 2 छक्के भी जड़े. इस मैच में शानदार पारी खेलने के बाद ललित यादव एकदम से लाइमलाइट में आ गए और हर कोई ललित की तारीफ करता नज़र आ रहा है. ऐसे में आप सब भी जानना चाहेंगे कि आखिरकार ललित यादव कौन हैं.

दिल्ली के नज़फगढ़ से ताल्लुक रखने वाले ललित यादव मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज होने के साथ ऑफ स्पिनर भी हैं. ललित यादव घरेलू टूर्नामेंट में बड़े-बड़े छक्के लगाने के लिए जाने जाते हैं और इतना ही नहीं वो दो बार 6 गेंदों पर 6 छक्के लगाने का कारनामा भी कर चुके हैं. ललित ने ये कारनामा नजफगढ़ स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में खेले गए एक टी20 मुकाबले में किया था.

तब ललित ने 46 गेंदों में 130 रनों की आतिशी पारी खेली थी और एकदम से सुर्खियां बटोरी थी. इसके अलावा उन्होंने अंडर-14 के 40 ओवर मैच में दोहरा शतक भी जड़ा था और मज़ेदार बात ये है कि ललित नजफगढ़ के रहने वाले हैं और भारत के पूर्व विस्फोटक ओपनर वीरेंद्र सहवाग ही उनके आइडल हैं. ललित यादव ने पिछले आईपीएल सीज़न में ही दिल्ली कैपिटल्स के लिए डेब्यू किया था. दिल्ली ने नीलामी में 20 लाख रुपये की बेस प्राइज पर उन्हें खरीदा था जबकि इस बार ललित को दिल्ली ने 65 लाख रुपए में खरीदा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here