गुजरात टाइटंस का मैच से पहले बड़ा फैसला, राशिद खान को बनाया उपकप्तान

0
578

आईपीएल के पंद्रहवें सीजन का आगाज हो चुका है। सोमवार को आईपीएल में शामिल हुई दो नई टीमें एक दूसरे के खिलाफ अपना डेब्यू करने जा रही हैं। दोनों टीमों ने पहली बार आईपीएल में उतरने से पहले अपनी-अपनी कमर कस ली है। ऐसे में हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली गुजरात टाइटन्स की टीम ने लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ मुकाबले से पहले टीम के उपकप्तान के नाम का ऐलान कर दिया है। 

राशिद खान होंगे गुजरात के उपकप्तान
अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान को गुजरात टाइटन्स ने अपनी टीम के उप-कप्तान चुना है। वो हार्दिक पांड्या के सेनापति की भूमिका निभाएंगे। राशिद खान को गुजरात टाइटन्स ने नीलामी से पहले 15 करोड़ रुपये की मोटी रकम खर्च करके रिटेन करने का फैसला किया था। ऐसे में उन्हें टीम का उपकप्तान बनाए जाने पर किसी को आश्चर्य नहीं है। उनके पास टीम की उपकप्तान और आपात स्थिति में कप्तानी करने की काबीलियत है। वो अफगानिस्तान की राष्ट्रीय टीम की भी कमान संभाल चुके हैं। 

सनराइजर्स हैदराबाद ने नहीं किया था रिटेन 
24 वर्षीय राशिद खान का यह आईपीएल में छठा सीजन होगा। इससे पहले वो साल 2017 से 2021 तक सनराइजर्स हैदराबाद के सदस्य रहे थे। हैदराबाद ने उन्हें नीलामी से पहले रिटेन नहीं किया तो गुजरात टाइटन्स ने मैदान मारते हुए राशिद को अपनी टीम में शामिल कर लिया। 

राशिद खान का ऐसा रहा है आईपीएल में प्रदर्शन
राशिद खान ने आईपीएल में अबतक कुल 76 मैच खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 20.56 के औसत, 6.33 की इकोनॉमी और 19.48 के स्ट्राइकरेट के साथ कुल 93 विकेट लिए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 19 रन देकर 3 विकेट रहा है। साल 2018 का सीजन उनके लिए सर्वश्रेष्ठ रहा था जिसमें उन्होंने कुल 21 विकेट अपने नाम किए थे। इस दौरान बल्लेबाजी में भी राशिद ने 9.25 की औसत से 222 रन बनाए हैं। आईपीएल में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 34* रन रहा है। टीम का उपकप्तान बनने के बाद उनकी बल्लेबाजी में सुधार दिख सकता है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here