क्रिकेट फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, इस साल भारत-पाकिस्तान के बीच होंगे 6 मैच, देखे कार्यक्रम

0
376

इंग्लिश क्रिकेट जगत में फैन्स को हमेशा ही एक मुकाबले का सबसे ज्यादा इंतजार होगा है, वह भारत-पाकिस्तान मैच है. दोनों टीमों के बीच राजनीतिक तनाव के चलते 2012 से कोई द्विपक्षीय सीरीज नहीं हुई है. टीम इंडिया और पाकिस्तान हमेशा ही आईसीसी के टूर्नामेंट या एशिया कप में ही टकराती दिखाई दी हैं.Pressure Will Be On...": Shoaib Akhtar On India-Pakistan T20 World Cup  Clash At Melbourne Cricket Ground | Cricket News

मगर फैन्स के लिए एक खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल, इस साल भारत और पाकिस्तान टीमों के बीच 6 मुकाबले देखने को मिल सकते हैं. इनमें से दो मैच महिला टीम और बाकी 4 मुकाबले पुरुष टीम के बीच हो सकते हैं.

Smriti Mandhana surpasses 2500 ODI Runs, Sneh Rana and Pooja Vastrakar  Creates World Record - Female Cricketसबसे पहले CWG में भिड़ेंगी महिला टीमें
दरअसल, सबसे पहले महिला टीमों के बीच टक्कर होगी. इसी महीने शुरू हो रहे बर्मिंघम कॉमनवेल्थ गेम्स में 31 जुलाई को भारत की महिला और पाकिस्तान की महिला टीम के बीच मुकाबला खेला जाएगा. इसके लगभग सभी टिकट्स भी बिक चुके हैं. बर्मिंघम CWG मैनेजमेंट ने उम्मीद जताई है कि यह मुकाबला खचाखच भरे स्टेडियम में होगा.

India vs Pakistan, Asia Cup 2018: Key player battles to watch out for |  Cricket - Hindustan Timesएशिया कप में भी आमने-सामने होंगे दोनों
इसके बाद अगस्त-सितंबर में एशिया कप होना है. इसमें पुरुषों की भारत और पाकिस्तान टीमें आमने-सामने होंगी. यह एशिया कप श्रीलंका की मेजबानी में होना है, लेकिन आर्थिक संकट के कारण वहां से इसे शिफ्ट किया जाना लगभग तय माना जा रहा है. अब तक एशिया कप का शेड्यूल जारी नहीं हुआ है, लेकिन भारत और पाकिस्तान का मुकाबला होना तय है.

T20 World Cup, India vs Pakistan Highlights: Babar, Rizwan star as Pakistan  break India jinx with 10-wicket rout | Cricket News - Times of Indiaटी20 वर्ल्ड कप में होगा दिवाली से पहले घमासान
फैन्स को आखिरी रोमांच इस साल ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में देखने को मिलेगा. टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होगा. भारत और पाकिस्तान टीमें टूर्नामेंट में अपना पहला मैच एक-दूसरे के खिलाफ ही खेलेंगी. यह मैच 23 अक्टूबर को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में होगा. यह मैच इस साल दीपावली से ठीक एक दिन पहले होगा. मगर इससे तीन महीने पहले ही मैच के लगभग सभी टिकट्स बिक चुके हैं.

इस तरह होंगे भारत-पाकिस्तान के बीच 6 मैच
बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स, एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में भारत और पाकिस्तान टीम के बीच शुरुआत में 1-1 मैच खेला जाना तो तय है. यहां समझने वाली बात यह है कि यदि दोनों टीमें फाइनल तक का सफर तय करती हैं, तो खिताबी मुकाबले में भी एक बार फिर दोनों टीमें टकराएंगी.

ऐसे में दूसरा मुकाबला फाइनल के रूप में देखने को मिल सकता है. वैसे भारत और पाकिस्तान की महिला औऱ पुरुष दोनों ही टीमें मजबूत हैं. ऐसे में कोई बड़ी बात नहीं की दोनों फाइनल में टकराएं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here