क्रिकेट जगत में यूएई का धमाका, नेपाल को 7 रन पर ऑल आउट कर रचा इतिहास, 7 गेंदों पर जीता मैच

0
404

कोई टीम आखिर कितने कम स्कोर पर ऑलआउट हो सकती है? अगर ऐसा सवाल आपके मन में है तो एक चौंकाने वाला जवाब मिला है. नेपाल की अंडर-19 महिला टीम सिर्फ 8 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई. विरोधी टीम ने सिर्फ दो ओवर के अंदर इस लक्ष्य को हासिल भी कर लिया.

दरअसल, अंडर-19 महिला वर्ल्डकप के एशिया क्वालिफायर में नेपाल की टीम का मुकाबला संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के साथ था. बांगी में हो रहे इस मैच में नेपाल ने टॉस जीतकर सबसे पहले बैटिंग का फैसला लिया, लेकिन ये फैसला शायद एक बुरा सपना साबित हुआ.

नेपाल की तरफ से स्नेहा महारा ने सबसे ज्यादा 3 रन बनाए, वह दस बॉल खेल पाईं. टीम के कुल 6 बल्लेबाज अपना खाता भी नहीं खोल पाए. यूएई की तरफ से महिका गौर ने अपने चार ओवर के कोटे में पांच विकेट लिए. महिका ने दो ओवर मेडन डाले और कुल चार ओवर्स में सिर्फ 2 ही रन दिए.

महिका के अलावा इंदुजा कुमार ने 6 रन देकर तीन विकेट लिए. समायरा को एक विकेट मिला उन्होंने मैच में सिर्फ यही बॉल डाली थी. इस तरह नेपाल की पूरी टीम 8 ओवर में सिर्फ 8 के स्कोर पर ऑलआउट हो गई.

जवाब में यूएई ने इस टारगेट को सिर्फ 7 बॉल यानी 1.1 ओवर में ही पा लिया. टीम ने 113 बॉल रहते हुए इस लक्ष्य को हासिल किया और कोई भी विकेट नहीं खोया.

अगर इंटरनेशनल टी-20 क्रिकेट में सबसे कम स्कोर की बात करें तो यह रिकॉर्ड तुर्की के नाम है. तुर्की की पुरुष टीम चेक रिपब्लिक के खिलाफ सिर्फ 21 के स्कोर पर ऑलआउट हो चुकी है. ये रिकॉर्ड 30 अगस्त 2019 को बना था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here