क्रिकेट इतिहास में पाकिस्तान की सबसे शर्मनाक हार, 74वे रैंक की टीम ने डेब्यू मैच में ही हराया

0
435

शुक्रवार को दिन पाकिस्तान महिला क्रिकेट के इतिहास का सबसे शर्मनाक दिन रहा. 20 साल कॉमनवेल्थ गेम्स में खेले क्रिकेट स्पर्धा के पहले ही मैच में उसे हार का सामना करना पड़ा. इसमें खराब बात ये कि जिस टीम से हार मिली उसने कल ही अपना डेब्यू मैच खेला. इस टीम का नाम है बारबडोस. जो कि शुक्रवार को महिला टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में खेलने वाली 74वीं टीम बनी. और कमाल देखिए पहले ही मैच में 7वी रैंक वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम को 15 रन से शिकस्त दे दी.

CWG 2022: पाकिस्तान का बुरा वक्त शुरू हो चुका है, बारबाडोस ने छोड़ा नहीं,  भारतीय टीम छोड़ेगी नहीं! | TV9 Bharatvarsh

बारबडोस की इस जीत में कप्तान हेली मैथ्यूज और केसिया नाइट का अहम योगदान रहा. टीम ने पहले बल्लेबाजी की शुरुआत की. बल्लेबाज केसिया ने 56 गेंदों पर 62 रन की नाबाद पारी खेली, जहां उन्होंने 9 चौके जड़े. वहीं, कप्तान हेली मैथ्यूज ने 50 गेंदों पर 51 रन की पारी खेली. टीम ने बल्लेबाजों की मदद से 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर कुल 144 रन बनाए और पाकिस्तान टीम को 145 रन का लक्ष्य दिया. वहीं, गेंदबाज फातिमा सना ने 2 विकेट झटके.

CWG 2022: Barbados Women Win Their Opening Match; Defeat Pakistan By 15  Runs On Cricketnmore

लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान महिला टीम का शुरुआती क्रम खराब रहा. टीम ने 49 रन पर चार विकेट खो दिए. इसके बाद निदा डार ने 31 गेंदों पर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए एक छक्का और 7 चौके की मदद से 50 रन बनाए. इसके बाद निदा डार और आलिया रियाज ने पांचवे विकेट के लिए 69 रन की साझेदारी निभाई. इसके बाद कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक नहीं टिक सकी और 20 रन के अंदर वापस पवेलियन लौट गए.

Hayley Matthews-led Barbados show they are not just in Birmingham to make  up numbers

वहीं, गेंदबाज शामिलिया कोनेल, अलिया, मैथ्यूज और डॉटरिन ने 1-1 विकेट झटके.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here