एशिया कप से पहले रोहित को लगा तगड़ा झटका, कीवी बल्लेबाज ने तोड़ा हिटमैन का सबसे बड़ा रिकॉर्ड

0
426

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई 3 मैचों की सीरिज़ का आखिरी मैच 14 अगस्त को सबीना पार्क, जमैका में खेला गया. इस मैच में मेजबान टीम ने 8 विकेट से जीत हासिल की. हांलकी, सीरीज़ 2-1 से न्यूजीलैंड ने अपने नाम कर ली. इस मैच में कीवी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल ने 15 रन बनाकर रोहित शर्मा के खास रिकॉर्ड एक बार फिर से अपने नाम कर लिया.

My favourite Pakistan batsman, Guptill on elegant player who can hit big

मार्टिन गुप्टिल फिर बने नम्बर 1
न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल एक बार फिर टी20 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. उन्होने रोहित शर्मा को इस मामले में पछाड़ दिया है. गुप्टिल के नाम 121 मैच में 3497 रन दर्ज हो गए हैं. वहीं रोहित शर्मा ने 132 मैच में 3487 रन बनाए हैं. इस मामले में तीसरे स्थान पर विराट कोहली है. जिन्होने 99 मैच में 3308 रन बनाए हैं.

Most Runs in T20Is: Martin Guptill leapfrogs Rohit Sharma to become leading  run-getter in T20Is - Check full list

एशियाकप तक गुप्टिल रहे नम्बर 1
यह दूसरा मौका है जब मार्टिन ने रोहित को पछाड़कर नम्बर एक की पोजिशन हासिल की है. इससे पहले जुलाई महीने में गुप्टिल केवल 48 घंटे के लिए ही यह रिकॉर्ड अपने नाम रख पाये थे. लेकिन इस बार मार्टिन गुप्टिल एशियाकप के शुरू होने तक इस लिस्ट में पहले स्थान पर रहेगे.

Image

मैच का हाल
टॉस जीतकर न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी चुनी, जहां टीम ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने जीत के लिए 146 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में, क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए उतरी वेस्टइंडीज की टीम की शुरुआत शानदार रही.

सलामी जोड़ी ब्रैंडन किंग और समराह ब्रुक्स ने क्रमश: 53 और 56 रनों की पारी खाली. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक लगाते हुए पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. हालांकि, किंग गेंदबाज टिम साउदी के ओवर में गुप्टिल को कैच थमा बैठे.
उनके बाद डेवोन थॉमस क्रीज पर आए, लेकिन वह मात्र 5 रन बनाकर वापस पवेलियन लौट गए। थॉमस के बाद रोवमैन पॉवल ने पारी का जिम्मा संभाला और ब्रुक्स के साथ 37 रन की साझेदारी निभाई और टीम को 8 विकेट से जीत दिलाई.

संक्षिप्त स्कोर
न्यूजीलैंड: 20 ओवर में 145/7 (ग्लेन फिलिप्स 41; ओडियन स्मिथ 3/29, अकील होसेन 2/28)। वेस्टइंडीज : 19 ओवरों में 150/2 (ब्रैंडन किंग 53, शमर ब्रुक्स 56 नाबाद)।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here