एशियाकप से पहले पाकिस्तान को तगड़ा झटका, शाहीन अफरीदी हुए टूर्नामेंट से बाहर

0
345

एशिया कप का आगाज़ 27 अगस्त से यूएई में होने जा रहा है. इससे एक हफ्ते पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है. टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं. शाहीन घुटने की चोट से परेशान थे. उन्हे चिकित्सकों ने एक से डेढ़ महीने तक आराम करने के लिए कहा है. शाहीन के स्थान पर हसन अली को टीम में जगह दी जा सकती है.

T20 World Cup: Indian top-order struggled against the raw pace of Shaheen  Shah Afridi, says Matthew Hayden - Sports News

शाहीन अफरीदी एशिया कप के साथ-साथ इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी नहीं खेलेंगे. वह अक्तूबर में टी20 वर्ल्ड कप से पहले वापसी कर सकते हैं. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुताबिक, अफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 त्रिकोणीय सीरीज से वापसी कर सकते हैं. अफरीदी को यह चोट श्रीलंका के खिलाफ गाले में टेस्ट मैच के दौरान फील्डिंग के समय लगी थी.

From one Afridi to another: Shaheen should have done better in 19th over

चोटिल होने के बावजूद हुआ था चयन
पाकिस्तान की टीम फिलहाल नीदरलैंड में है. शाहीन अपना रिहैबिलिटेशन पूरा करने के लिए टीम के साथ रहेंगे. एशिया कप के लिए शाहीन के रिप्लेसमेंट की घोषणा जल्द ही की जाएगी. पाकिस्तान की टीम सोमवार (22 अगस्त) को रॉटरडैम से दुबई पहुंचेगी. अफरीदी को चोट के बावजूद एशिया कप के लिए चुना गया था. वहीं, अनुभवी हसन अली को बाहर रखा गया था. माना जा रहा है कि हसन अली की टीम में वापसी होगी.

भारत से होगा पहला मुकाबला
27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप में पाकिस्तान का पहला मुकाबला भारत से होगा. इन दोनों टीमों को ग्रुप ए में रखा गया है. ग्रुप ए में कुल तीन टीमें हैं, भारत और पाकिस्तान के अलावा क्लालिफायर राउंड में जीतने वाली टीम इस ग्रुप में जगह बनाएगी. श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को ग्रुप बी में रखा गया है. इस टूर्नामेंट में 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच कुल 13 मैच खेले जाएंगे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here