ईसाई से बना मुस्लिम, अब टीम इंडिया को रनों के लिए तरसाया, 5 साल-51 मैचों के बाद मिला इंडिया का टिकट

0
335

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच विशाखापट्टनम में टी-20 सीरीज़ का तीसरा मैच खेला जा रहा है. सीरीज में टीम इंडिया पहले ही 0-2 से पीछे चल रही है और अब वह यहां पर सीरीज़ में वापसी करना चाहेगी. मुकाबले में टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 179 का स्कोर बनाया.

भारत की ओर से ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन ने धमाकेदार शुरुआत की. दोनों ने शुरुआती 10 ओवर में ही 97 रन जोड़ लिए थे, लेकिन उसके बाद टीम इंडिया की पारी लड़खड़ाई हुई नज़र आई. ऋतुराज (57 रन) ने अपने टी-20 इंटरनेशनल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी, उनका साथ ईशान किशन (54 रन) ने दिया, जो लगातार तूफानी बैटिंग कर रहे हैं.

एक बार फिर मिडिल ऑर्डर कोई कमाल नहीं कर पाया, श्रेयस अय्यर सिर्फ 14 रन बना पाए. कप्तान ऋषभ पंत 6 और दिनेश कार्तिक भी 6 ही रन बना पाए. अंत में हार्दिक पंड्या ने कुछ रन बटोरे और 21 बॉल में 31 रन बनाकर टीम इंडिया के स्कोर को 179 तक पहुंचाया. अफ्रीका की तरफ से प्रिटोरियस ने 2 विकेट अर्जित किये. वहीं शम्सी, महाराज और रबाडा को एक-एक विकेट मिला.

सीरीज में अफ्रीका के वायने पर्नेल ने काफी किफायती गेंदबाजी की है. 5 साल 51 मैच के बाद वापसी कर रहे पर्नेल  ने सीरीज में 7 की इकॉनोमी से रन खर्च किये हैं.भुवनेश्वर और रबाडा के बाद पर्नेल सबसे किफायती गेंदबाजी करने वाले गेंदबाज हैं. परेंल ने सीरीज में दो विकेट भी अर्जित किये हैं. . पार्नेल का जन्म 30 जुलाई 1989 को पोर्ट एलिजाबेथ में हुआ था.

imageपार्नेल ने साउथ अफ्रीका के लिए 6 टेस्ट, 65 वनडे और 40 टी20 मैच खेले. उन्होंने गेंद और बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया. वनडे में उन्होंने 95, टेस्ट में 15 और टी20 में 41 विकेट झटके. हालांकि उनका करियर कुछ खास नहीं चला और साल 2017 के बाद से वो टीम से बाहर ही हैं.

30 जुलाई, 2011 को, अपने 22वें जन्मदिन पर वेन पार्नेल ने इस्लाम धर्म अपना लिया. साउथ अफ्रीकी मीडिया में ऐसी खबरें उड़ीं की पार्नेल ने ये कदम टीम के साथी बल्लेबाज हाशिम अमला को देखकर उठाया. हालांकि इन बातों में कोई सच्चाई नजर नहीं आई. वेन डिल्लन पार्नेल ने अपना नाम बदलकर वेन वलीद पार्नेल रख लिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here