इंग्लैंड में ईद के जश्न में डूबे भारतीय क्रिकेटर, उमरान मलिक से लेकर सिराज तक ने दी बधाई, देखें तस्वीरें

0
459

टीम इंडिया फिलहाल इंग्लैंड के दौरे पर है. टीम इंडिया ने इंग्लैंड में जारी टी 20 श्रृंखला के पहले मैच में जीत दर्ज की. सीरीज का दूसरा टी 20 मैच आज खेला जाना है. आज उसका दुसरा मुक़ाबला एजबेस्टन में खेला जाना है. आज टीम के खिलाड़ी एजबेस्टन पहुंच चुके हैं.

टीम इंडिया के खिलाड़ियों ने दूसरे टी20 मैच (IND vs ENG 2nd T20I) से पहले बकरीद (Players Celebrate Eid-al-Adha) ईद उल अदहा का त्यौहार धूमधाम से मनाया.

टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमरान मलिक(Umran Malik), मोहम्मद सिराज (Mohammad Siraj) और आवेश खान (Avesh Khan) ने इस त्यौहार के लिए पोशाक पहनी. तीनों ने मस्ती करते हुए इंग्लैंड की सड़कों पर तस्वीरें भी ली.

बकरीद (ईद उल अदहा) के पर्व का इस्लाम धर्म में बहुत महत्व है. इस त्योहार को ईद-उल-अजहा या कुर्बानी का पर्व भी कहा जाता है. रमजान के पवित्र महीने के ठीक 70 दिन बाद बकरीद मनाई जाती है. वैसे तो बकरीद की तारीख चांद दिखने से तय होती है, लेकिन इस साल बकरीद पूरे भारत में 10 जुलाई को मनाई जाएगी.

Imageभारतीय टीम आज दूसरे टी20 में इंग्लैंड से भिड़ेगी. आज के मुकाबले से पहले टीम में विराट कोहली, ऋषभ पंत जैसे बड़े नाम आज टीम से जुड़ेंगे. पहले टी 20 में दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन किया था.

वहीँ अर्शदीप को पिछले मुक़ाबले में टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में शामिल किया गया था. उमरान मलिक को आयरलैंड के खिलाफ टीम में जगह दी गयी थी. उमरान मलिक, सिराज और आवेश की ईद की तस्वीरों पर फैन्स जमकर कमेन्ट कर रहे हैं. आवेश खान को आयरलैंड के विरुद्ध टीम में मौका मिला था.

downloadहार्दिक पांड्या के ऑलराउंडर प्रदर्शन से भारत बहुत खुश होंगे. साउथैम्प्टन में, पांड्या ने 33 गेंदों में 51 रन बनाकर अपना पहला टी20 अर्धशतक बनाया था. पिछले मैच में भुवनेश्वर कुमार और डेब्यू कर रहे अर्शदीप सिंह ने उनका काफी समर्थन किया, जबकि युजवेंद्र चहल भी अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here