अमेरिका की वर्ल्डकप लीग में धमाकेदार जीत, भारतीय गेंदबाज व पटेल ने मचाई तबाही, रिजवान की तूफानी पारी बेकार

0
516

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग दो के दूसरे मुकाबले में यूएई (UAE) को अमेरिका (America) की टीम ने शिकस्त दी. अमेरिका (America) की टीम ने वर्ल्ड कप लीग के दुसरे मैच में बेहरतीन खेल का प्रदर्शन करते हुए यूएई (UAE) को 1 विकेट से मात दी.

Imageआईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग दो के दूसरे मुकाबले में यूएई (UAE) ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 50 ओवर में 253 रन बनाये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए अमेरिका (America) की टीम ने पांच गेंद शेष रहते 9 विकेट पर 256 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया.

Imageआईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप लीग दो के दूसरे मुकाबले में यूएई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. हालांकि UAE टीम का यह निर्णय गलत साबित हुआ. UAE के सलामी बल्लेबाज मुहम्मद वसीम 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. वसीम के पवेलियन लौटने के बाद चिराग सुरी भी 7 रन बनाकर पवेलियन लौटे.

Imageशुरुआती दो झटके लगने के बाद आर्यन लाकरा और अरविन्द ने मोर्चा संभाला. दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. बड़ी साझेदारी निभान के बाद आर्यन 84 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए. आर्यन के आउट होने के बाद अरविन्द भी 53 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

वहीं मुस्तफा बिना खाता खोले आउट हो गए. उनके बाद बासिल हमीद ने 25 और रिजवान ने ताबड़तोड़ 39 रनों की पारी खेली. इस तरह यूएई की टीम निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 253 रन का स्कोर खड़ा किया. यूएस (America) के लिए भारतीय मूल के गेंदबाज नेत्रावल्कर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट हासिल किये.

USA Cricket Team Captain, Saurabh Netravalkar: टेक कंपनियों तक सीमित नहीं  जलवा...अमेरिकी क्रिकेट टीम का कप्तान भी है भारतीय - America cricket team  captain Saurabh Netravalkar wasim jaffer ...जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए यूएस के लिए स्टीवन टेलर और सुशांत मोडानी ने पहले विकेट के लिए 44 रन जोड़े. इस बीच सुशांत 12 रन बनाकर आउट हो गए. उनके कुछ देर बाद टेलर भी 29 रन बनाकर आउट हो गये. हालांकि यहाँ से कप्तान मोनांक पटेल और आरोन जोन्स ने मिलकर मोर्चा संभाला और तीसरे विकेट के लिए शतकीय साझेदारी निभाई. दोनों बल्लेबाजों ने अर्धशतक पारियां खेली.

इस दौरान जोन्स 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे. कप्तान मोनांक पटेल शतक से चुके और 85 रन बनाकर चलते बने. इयान हॉलैंड ने भी 30 रन का योगदान दिया. यहाँ से विकेट गिरने शुरू हो गए और 9 विकेट गिर गए. आखिर में गजानंद सिंह क्रीज पर बने रहे. गजानन ने नाबाद 26 रन बनाकर अमेरिका की टीम को जीत दिला दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here