Home SPORTS CRICKET अफ्रीका के सिर सजा ताज, भारत-पाकिस्तान का हुआ नुकसान, NZ को लगा झटका, देखें सेमीफाइनल समीकरण

अफ्रीका के सिर सजा ताज, भारत-पाकिस्तान का हुआ नुकसान, NZ को लगा झटका, देखें सेमीफाइनल समीकरण

0
अफ्रीका के सिर सजा ताज, भारत-पाकिस्तान का हुआ नुकसान, NZ को लगा झटका, देखें सेमीफाइनल समीकरण

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे वर्ल्ड कप 2023 (ICC Cricket World Cup 2023) का 10वां मुकाबला गुरुवार 12 अक्टूबर को लखनऊ (Bharat Ratna Shri Atal Bihari Vajpayee Ekana Cricket Stadium, Lucknow) में साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला गया। मुकाबले (Australia vs South Africa, 10th Match) में पांच बार की चैंपियन कंगारू टीम को लगातार इस टूर्नामेंट में अपनी दूसरी का मुंह देखना पड़ा। वहीं साउथ अफ्रीका की टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए टूर्नामेंट में लगातार अपना दूसरा मुकाबला जीता।

मैच (Australia vs South Africa, 10th Match) में अफ्रीका ने पहले खेलते हुए निर्धारित 50 ओवर के खेल में 311 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 40.5 ओवर में महज 177 रनों पर सिमट गई। प्रोटियाज अंडरडॉग ने 134 रनों से यह मुकाबला (Australia vs South Africa, 10th Match) अपने नाम कर लिया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरे दक्षिण अफ्रीका की शुरुआत काफी अच्छी रही। पहले विकेट के लिए क्विंटन डी कॉक ने कप्तान टेम्बा बवुमा (55 गेंद 35) के साथ 108 रनों की शतकीय सझेदाती निभाई| कप्तान के आउट होने के बाद कॉक ने रसी वैन डर डुसेन (30 गेंद 26) के साथ दूसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी निभाई| मध्यक्रम में एडेन मार्करम ने 44 गेंदों में 56 रनों की तेज़ अर्धशतकीय पारी खेली। आखिर में मार्को यानसेन (22 गेंद 26) ने डेविड मिलर (13 गेंद 17) के साथ मिलकर टीम को 49वें ओवर में 300 के पार पहुंचाया|

Imageजवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही| 27 के स्कोर पर मिचेल मार्श (7) आउट हुए। ऑस्ट्रेलिया की टीम नियमित अन्तराल पर विकेट गंवाती रही| मार्नस लैबुशेन (74 गेंद 46) ने मिचेल स्टार्क (51 गेंद 27) के साथ सातवें विकेट के लिए 69 रन जोड़े| दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए| उनके अलावा मार्को यानसेन, केशव महाराज और तबरेज़ शम्सी ने दो-दो विकेट चटकाए। लुंगी एनगीडी ने 8 ओवर में सिर्फ 18 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

पॉइंट टेबल में टॉप पर अफ्रीका, लुढ़के भारत-पाकिस्तान

Imageटूर्नामेंट के दसवें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका 2023 विश्व कप अंक तालिका में चौथे से पहले स्थान पर आ गया है। ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध जीत के बाद अफ्रीका के दो मैचों से चार अंक हो गये हैं। दक्षिण अफ्रीका की बढ़त के कारण न्यूजीलैंड, भारत और पाकिस्तान एक-एक स्थान नीचे खिसक गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here