अंतिम गेद पर पाकिस्तान की धमाकेदार जीत, 3-0 से T20 सीरीज जीत रचा इतिहास, डेब्यूटेंट ने जीता प्लेयर ऑफ़ द सीरीज

0
391

पाकिस्तान की महिला टीम ने T20 सीरीज (T20 Series) में श्रीलंका को क्लीन स्वीप कर दिया है. घर में खेली 3 T20 मैचों की सीरीज पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम ने 3-0 से सीरीज अपने नामा की. सीरीज के अंतिम मैच में पाकिस्तान (Pakistan) की महिला टीम को आखिरी गेंद पर जीत के लिए 2 रन चाहिए थे

पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (Bismah Maroof) आखिरी गेंद पर 2 रन बनाकर मैच अपने नांम किया. पाकिस्तान ने तीसरे T20 में श्रीलंका की महिला टीम को 4 विकेट से शिकस्त दी. इससे पहले पाक महिला टीम ने पहला टी20 6 विकेट से अपने नाम किया था. वहीं दूसरा टी20 7 विकेट से अपने नाम किया था.

डेब्यूटेंट तुबा हसन बनी वीमैन ऑफ द सीरीज

तीसरे और आखिरी T20 में जीत की नायिका पाकिस्तान की कप्तान बनीं. जिन्होंने आखिरी गेंद पर श्रीलंका से मैच छिन लिया. वहीं पाकिस्तान के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज का तमगा उस खिलाड़ी ने हासिल किया, जिसने इस सीरीज से डेब्यू किया. पाकिस्तान की जीत में प्लेयर ऑफ द सीरीज 5 विकेट लेने वाली डेब्यूटेंट तुबा हसन को चुना गया.

आखिरी गेंद पर तीसरा T20 जीता पाकिस्तान

सीरीज के आखिरी T20 में श्रीलंका ने पाकिस्तान के सामने जीत के लिए 108 रन का लक्ष्य रखा. जिसे पाकिस्तान ने 6 विकेट खोकर मैच की आखिरी गेंद पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान को आखिरी 6 गेंदों पर जीत के लिए 8 रन बनाने थे. पहली 5 गेंदों पर उसने 6 रन बनाए और फिर लास्ट बॉल पर 2 रन लेकर जीत हासिल कर ली.

पाकिस्तान की ओर से सबसे ज्यादा 25 रन मुनीबा अली ने बनाए. उनके अलावा कप्तान बिस्माह मारूफ 15 रन बनाकर नाबाद रहीं. आलिया रियाज ने 17 रन की पारी खेली जबकि निदा डार ने 14 रन बनाए. श्रीलंका की ओर से रानासिंघे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि दिलहारी ने 2 विकेट चटकाए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here