Home SPORTS CRICKET पाक को मिला गेल से तगड़ा बल्लेबाज़, 21 गेंदों पर ठोक दिए 102 रन, 9 छक्के लगाकर मचाई तबाही

पाक को मिला गेल से तगड़ा बल्लेबाज़, 21 गेंदों पर ठोक दिए 102 रन, 9 छक्के लगाकर मचाई तबाही

0
पाक को मिला गेल से तगड़ा बल्लेबाज़, 21 गेंदों पर ठोक दिए 102 रन, 9 छक्के लगाकर मचाई तबाही

पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) में बल्लेबाजों ने ऐसी तबाही मचा दी है कि पूरी दुनिया में अब इस टूर्नामेंट की चर्चा होने लगी है. 24 घंटे पहले मुल्तान सुल्तान और पेशावर जाल्मी के बीच हुए मुकाबले में मुल्तान के बल्लेबाज राइली रूसो ने पेशावर के खिलाफ सिर्फ 41 गेंद पर शतक ठोक आग लगा दी थी लेकिन अब उन्हीं की टीम के ओपनर उस्मान खान (Usman Khan) ने रूसो का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उस्मान खान ने पाकिस्तान सुपर लीग का सबसे तेज शतक ठोक दिया है. मुल्तान सुल्तान की तरफ से खेलने वाले उस्मान खान ने 36 गेंद पर 100 रन ठोके. इस बल्लेबाज ने 11 चौके और 7 छक्के लगाए और 277.8 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.

बता दें कि मुल्तान सुल्तान के लिए दूसरा मैच खेल रहे उस्मान खान सीजन के अपने पहले मैच में बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए थे. लेकिन मोहम्मद रिजवान के साथ पारी की शुरुआत करने वाले इस बल्लेबाज ने क्वेटा ग्लेडिएटर्स के खिलाफ मुकाबले में उतरते ही पहली ही गेंद से बल्ले से आग बरसाना शुरू कर दिया. उस्मान खान ने तीसरे ओवर में एमल खान को 16 रन जड़े. लेकिन असली कमाल छठे ओवर में हुआ जब कैस अहमद के ओवर में उस्मान ने पहली 5 गेंद पर 6,4,6,6,4 और पूरे ओवर में 27 रन ठोक तबाही मचा दी.

9वें ओवर में ही उस्मान ने ठोके 27 रन

उस्मान खान 9वें ओवर में भी नहीं रुके और इस बल्लेबाज ने एक बार फिर कैस अहम की पहली 5 गेंदों पर 6,4,6,4,6 रन ठोके, एक ओवर में फिर 27 रन ठोक डाले. उस्मान खान और मोहम्मद रिजवान की ओपनिंग जोड़ी ने 10 ओवर में ही टीम के स्कोर को 156 रन तक पहुंचा दिया था. लेकिन 11वें ओवर में नवाजा ने उस्मान खान को पवेलियन भेजा. उस्मान खान जब आउट हुए तब तक उन्होंने 43 गेंद पर 120 रन ठोक दिए थे. उस्मान ने 12 चौके और 9 छक्के लगाए और 279.06 की स्ट्राइक रेट से रन बटोरे.

ऐसी ही रोचक और मज़ेदार खबरों के लिए सबसे पहले www.thefocslive.com पर बने रहे. आप हमें फेसबुक, ट्वीटर और गूगल न्यूज़ पर भी फॉलो कर सकते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here