Home SPORTS CRICKET पाकिस्तान की Muneeba Ali ने ठोका शतक, 56 गेंदों पर खेली विस्फोटक पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

पाकिस्तान की Muneeba Ali ने ठोका शतक, 56 गेंदों पर खेली विस्फोटक पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

0
पाकिस्तान की Muneeba Ali ने ठोका शतक, 56 गेंदों पर खेली विस्फोटक पारी, टूटे कई रिकॉर्ड

Muneeba Ali Centuri in T20WC : महिला T20 विश्व कप में वेस्ट इंडीज पर भारत की धमाकेदार जीत के बाद पाकिस्तान की जीत का जलवा देखने को मिला. बेशक, ये जीत कमजोर टीम आयरलैंड के खिलाफ रही. लेकिन, जिस जीत से खाता खुल जाए उसमें बात तो होती ही है. पाकिस्तान की महिला क्रिकेट टीम की इस जीत में बड़ी बात ये रही कि उसके एक बल्लेबाज ने आयरिश गेंदबाजों की धुनाई करते हुए जोरदार शतक लगाया. T20 की इंटरनेशनल पिच पर शतक लगाने वाली वो पहली पाकिस्तानी महिला भी बनी.

Muneeba Ali  ने ठोका तूफानी शतक

शतक जमाकर पाकिस्तान की टूर्नामेंट में पहली जीत का पताका लहराने वाली जिस बल्लेबाज की बात हम कर रहे हैं, उसका नाम है मुनीबा अली. ये टीम की ओपनर हैं और विकेटकीपर बल्लेबाज भी. इन्होंने आयरलैंड की महिला टीम के खिलाफ 15 फरवरी की शाम खेले मैच में बस 68 गेंद में धमाका कर दिखाया कि उनके शतक में कितनी आग है.

अब जहां आग होगी वहां उसके तेज का तो पता चलेगा ही. मुनीबा अली के शतक की आग का पता उनकी इनिंग में जमाए उन 14 चौकों से चलता है, जिसके बूते उन्होंने 54 रन क्रीज पर खड़ेखड़े जड़ दिए. यानी ना दौड़ा ना भागा और शतकीय पारी के आधे से ज्यादा रन बन गए.

WT20 में पाकिस्तान का पहला शतक

आईए अब जानते हैं कि मुनीबा अली ने कुल जमा रन बनाए कितने. 25 साल की पाकिस्तानी बल्लेबाज ने 86 मिनट क्रीज पर बिताने के बाद 68 गेंदों का सामना किया और 102 रन बनाए. ये T20 इंटरनेशनल में उनका ही नहीं बल्कि किसी भी पाकिस्तानी महिला बल्लेबाज का पहला शतक है. इसके अलावा ये महिला T20 विश्व कप 2023 में किसी बल्लेबाज के बल्ले से निकला पहला शतक भी है.

पाकिस्तान की जीत की स्टार Muneeba Ali

मुनीबा अली के शतक के जोर पर पाकिस्तान की महिला टीम ने पहले खेलते हुए 5 विकेट पर 20 ओवर में 165 रन बनाए. जवाब में 166 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी आयरलैंड की महिला टीम पूरे 20 ओवर भी नहीं खेल सकी और 16.3 ओवर में 95 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. ये इस महिला T20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान की 2 मैच में पहली जीत रही, जिसे उसने 70 रन के बड़े अंतर से जीता. पाकिस्तान की इस जीत में मुनीबा बनीं प्लेयर ऑफ द मैच.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here