Home SPORTS CRICKET RCB के लिए खेलेंगी मांधना, खर्च किए 3.40 करोड़, WIPL Auction में विदेशी खिलाड़ियों का बजा डंका

RCB के लिए खेलेंगी मांधना, खर्च किए 3.40 करोड़, WIPL Auction में विदेशी खिलाड़ियों का बजा डंका

0
RCB के लिए खेलेंगी मांधना, खर्च किए 3.40 करोड़, WIPL Auction में विदेशी खिलाड़ियों का बजा डंका
WIPL Auction 2023 Thefocuslive.com

WPL Auction 2023: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) पहली बार महिला प्रीमियर लीग का आयोजन करा रही है. इस लीग के लिए 409 खिलाड़ियों की बोली आज लगाई जा रही है. मुंबई में सोमवार को इसकी नीलामी हो रही है. जैसी उम्मीद थी कि वैसा ही हो रहा है. इस लीग में महिला खिलाड़ियों पर जमकर पैसा बरस रहा है. नीलामी को में 5 बड़े खिलाड़ियों में तीन विदेशी शामिल हैं.

WIPL Auction में Smriti Mandhana सबसे महंगी खिलाड़ी

स्मृति मांधना (Smriti Mandhana) पर करोड़ों की बरसात हुई है. टीम इंडिया की इस ओपनर को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 3.40 करोड़ रुपये में खरीदा. मांधना पर मुंबई और आरसीबी ने जमकर बोली लगाई लेकिन अंत में आरसीबी ने ये जंग जीती. बता दें आरसीबी इस खिलाड़ी को कप्तान बना सकती है. मांधना टीम इंडिया की उपकप्तान भी हैं.

स्मृति मांधना पर पैसा बरसने की वजह उनका खेल ही है. आइए आपको बताते हैं कि मांधना की खासियत क्या है? स्मृति मांधना टी20 में भी लंबी पारी खेलने का दम रखती हैं. स्मृति मांधना कप्तानी की बेहतरीन विकल्प हैं.

स्मृति मांधना का अनुभव उन्हें बेश्कीमती खिलाड़ी बनाता है. स्मृति मांधना टीम प्लेयर हैं और वो हमेशा उसके हक में फैसला लेने के लिए जानी जाती हैं.

मांधना के बाद आईं टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर. हरमनप्रीत के लिए मुंबई और उत्तर प्रदेश वॉरियर्स की फ्रेंचाइजियों ने लड़ाई लड़ी और मुंबई उन्हें 1.80 करोड़ रुपये में अपने साथ जोड़ने में सफल रही.

ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर पर भी जमकर पैसा बरसा. उन्हें 3.20 करोड़ में गुजरात जायंट्स ने खरीदा. इंग्लैंड की सोफी एक्लेस्टन भी अपनी जेब गरम करने में सफल रहीं. उन्हें यूपी वॉरियर्स ने 1.80 करोड़ में अपने नाम किया है. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी (ellyse perry) के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और दिल्ली कैपिटल्स ने लड़ाई लड़ी. आरसीबी उन्हें 1.70 करोड़ में अपने साथ जोड़ने में सफल रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here