रोजा रखकर खेले राशिद ने रचा इतिहास, अंतिम ओवर में 3 छक्के लगाकर मैच जिताया, धोनी की बराबरी की

0
459

गुजरात टाइटंस ने आईपीएल में अपना बेहतरीन खेल बरकरार रखा है. आईपीएल 2022 के 40वें मुकाबले में टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 5 विकेट से हराया. यह गुजरात की 8 मैचों में 7वीं जीत है. हैदराबाद ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 195 रन बनाए थे. जवाब में गुजरात ने अंतिम ओवर में 22 रन बनाकर 5 विकेट से जीत दर्ज की.

राशिद खान का धमाल
राशिद खान अपनी उम्दा गेंदबाजी के लिए जाने जाते हैं. लेकिन आईपीएल 2022 (IPL 2022) में उन्होंने बल्ले से भी शानदार प्रदर्शन किया है. एक मुकाबले में बुधवार रात उन्होंने 20वें ओवर में 3 छक्के सहित 25 रन बटोरे और गुजरात टाइटंस को रोमांचक जीत दिलाई.

अंतिम ओवर का रोमाच
गुजरात टाइटंस की पारी का 20वां ओवर में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मार्को येनसन ने डाला. राहुल तेवतिया ने पहली गेंद पर मिडविकेट पर छक्का लगाया. दूसरी गेंद पर उन्होंने एक रन लिया. तीसरी गेंद पर राशिद खान ने डीप लॉन्ग ऑन पर छक्का जड़ा. अब 3 गेंद पर 9 रन बनाने थे. लेकिन चौथी गेंद पर वे रन नहीं बना सके. ऐसे में लगा कि येनसन मैच बचा लेंगे. उन्होंने इससे पहले आरसीबी के खिलाफ एक ही ओवर में फाफ डुप्लेसी और विराट कोहली सहित 3 विकेट झटके थे.

अंतिम 2 गेंद पर जड़े 2 छक्के
राशिद खान ने अंतिम 2 गेंद पर 2 छक्के लगाकर जीत को रोमांचक जीत दिलाई. उन्होंने 5वीं गेंद पर एक्स्ट्रा कवर पर छक्का जड़ा. फिर अंतिम गेंद पर उन्होंने फाइन लेग पर छक्का लगाकर टीम की जीत पक्की कर दी. आईपीएल में दूसरी बार किसी टीम ने अंतिम ओवर में 22 या उससे अधिक रन बनाकर मैच जीता है. इससे पहले 2016 में एमएस धोनी की टीम राइजिंग पुणे सुपर जायंट्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ 23 रन बनाकर जीत हासिल की थी. तब गेंदबाज अक्षर पटेल और बल्लेबाज एमएस धोनी थे. धोनी ने उस ओवर में 3 छक्के और एक चौका जड़ा था. एक रन वाइड से मिला था. पुणे को अंतिम गेंद पर तब 6 रन बनाने थे.

रोज़ा रखकर खेले राशिद
राशिद खान 11 गेंद पर 31 रन बनाकर नाबाद रहे. 4 छक्के लगाए. इन दिनों रमजान चल रहा और राशिद भी रोजा रखे हुए हैं. स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मैच से पहले मैंने कुछ भी नहीं खाया था. सिर्फ पानी पीकर मैच खेलने उतरा था. थोड़ी थकान होती है, लेकिन मैदान पर उतरते ही यह दूर हो जाती है. अपनी बल्लेबाजी पर उन्होंने कहा कि मैं हमेशा अहम मौकों पर टीम को जीत दिलाने के बारे में सोचता था. आज ऐसा करके खुश हूं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here