ICC ने टीम इंडिया पर ठोका जुर्माना, पाकिस्तान को हुआ तगड़ा फायदा, टेस्ट चैंपियनशिप टेबल में बड़ा बदलाव

0
409

सीरीज के पांचवें टेस्ट मैच में टीम इंडिया को आखिरी दिन करारी शिकस्त मिली. टीम इंडिया बुमराह की कप्तानी में इतिहास रचने में असफल रही. भारतीय टीम पिछले 15 वर्ष से इंग्लैंड में सीरीज जीतने के लिए तरस रही है. टीम इंडिया को हार के बाद एक और करारा झटका लगा है.

Imageदरअसल, भारत पर इंग्लैंड के खिलाफ पांचवें क्रिकेट टेस्ट में धीमी ओवरगति के लिए मैच फीस का 40 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया. इसके साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) की पॉइंट टेबल में दो अंक भी काट लिए गए. आपको बता दें इंग्लैंड ने यह मैच 7 विकेट से जीतकर सीरीज 2-2 से बराबर की.

आईसीसी ने एक बयान में कहा,‘खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के लिए आईसीसी की आचार संहिता की धारा 2.22 के अनुसार हर एक ओवर कम रहने पर खिलाड़ियों पर मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया जाता है. इसके साथ ही आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (ICC World Test Championship) खेलने की शर्तो की धारा 16.11.2 के अनुसार ऐसे हर ओवर पर एक अंक काटा जाता है.

Imageलिहाजा भारत के दो अंक काटे गए. भारत के कार्यवाहक कप्तान जसप्रीत बुमराह ने सजा स्वीकार कर ली, लिहाजा औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी. 2 प्वाइंट कटने से अब पाकिस्तान की टीम भारतीय टीम से वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के प्वाइंट्स टेबल में आगे निकल गई है

यह भारत के लिए बड़ा झटका माना जा सकता है. प्वाइंट परसेंटेज की बात करें तो पाकिस्तान टीम, भारत के 52.8 की तुलना में 52.38 है. आइसीसी कोड आफ कंडक्ट के आर्टिकल 16.11.2 के अनुसार प्रति ओवर टीम के प्वाइंट्स में 1 अंक कम किए जाए जाते हैं.

इसके बाद वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (ICC World Test Championship) के प्वाइंट्स टेबल में प्रतिशत के आधार पर पाकिस्तान टीम आगे निकल गई है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here