Home SPORTS CRICKET जड्डू जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, अजिंक्य रहाणे हुए मालामाल, एक शॉट से एक लाख ले उड़े शिवम दुबे

जड्डू जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, अजिंक्य रहाणे हुए मालामाल, एक शॉट से एक लाख ले उड़े शिवम दुबे

0
जड्डू जडेजा पर BCCI ने की पैसों की बारिश, अजिंक्य रहाणे हुए मालामाल, एक शॉट से एक लाख ले उड़े शिवम दुबे

Mumbai Indians vs Chennai Super Kings, 12th Match: वानखेड़े (Wankhede Stadium, Mumbai) में खेले गए IPL 2023 के 12वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने मुंबई इंडियंस को 7 विकेट से शिकस्त दी। मैच में पहले खेलते हुए मुंबई इंडियंस ने निर्धारित 20 ओवर में 157/8 रन बनाये| जवाब में चेन्नई सुपर किंग्स ने रहाणे की पारी की बदौलत 18.1 ओवर में 159/3 का स्कोर बनाकर मैच जीत लिया।

मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई इंडियंस का आगाज बेहद ही शानदार रहा। पहले खेलते हुए इशान किशन ने कप्तान रोहित शर्मा के साथ मिलकर 4 ओवर में 38 रन जोड़े। रोहित शर्मा ने 13 गेंदों में दो छक्के जड़ते हुए 21 रन बनाये।

इशान किशन ने 32 रनों की तेज पारी खेली। सूर्यकुमार यादव सिर्फ 1 रन बना पाए। कैमरन ग्रीन का रविंद्र जडेजा ने अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ा और वह 12 रन बनाकर आउट हुए। तिलक वर्मा ने 22 रनों की पारी खेली। ट्रिस्टन स्टब्स सिर्फ 5 रन ही बना पाए

आखिर में टिम डेविड ने 22 गेंदों में 31 रन बनाये। आखिरी में ऋतिक शौकीन ने नाबाद 18 रन बनाकर अपनी टीम के स्कोर को 150 के पार पहुँचाया। चेन्नई सुपर किंग्स के लिए रविंद्र जडेजा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। मिचेल सैंटनर और तुषार देशपांडे को भी दो-दो विकेट अर्जित हुए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत खराब रही| चेन्नई के ओपनर डेवन कॉनवे खाता खोले बिना आउट हो गए। इसके बाद अजिंक्य रहाणे का तूफानी अंदाज देखने को मिला| अजिंक्य रहाणे ने सबसे तेज अर्धशतक जड़ते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के साथ दूसरे विकेट के लिए 44 गेंदों में 82 रन जोड़े।

रहाणे ने 27 गेंदों में सात चौके और तीन छक्के की मदद से 61 रन जोड़े। शिवम दुबे ने भी 28 रनों की पारी खेली। गायकवाड़ और अम्बाती रायडू ने टीम को परेशानी नहीं होने दी और 19वें ओवर में जीत दिला दी। गायकवाड़ 40 और रायडू 20 रन बनाकर नाबाद रहे।

Mumbai Indians vs Chennai Super King Post Match Presentation

Player Of The Match: रविन्द्र जडेजा, Ravindra Jadeja (CSK) 3/20
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: अजिंक्य रहाणे, Ajinkya Rahane (CSK) 225-plus
Herbalife Active Catch Of The Match: रविन्द्र जडेजा. Ravindra Jadeja (CSK)

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: शिवम दुबे, Shivam Dube (DC) 93 metres
RuPay On-The-Go 4s: अजिंक्य रहाणे, Ajinkya Rahane (CSK), 7 fours
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: अजिंक्य रहाणे, Ajinkya Rahane (CSK) 30.5 MVA points
Dream11 Gamechanger Of The Match: रविन्द्र जडेजा, Ravindra Jadeja (CSK) 103 fantasy points

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here