Home SPORTS CRICKET लंका की हार से टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, याद आया 4 साल पुराना दर्द, पाकिस्तान-अफगानिस्तान का कटा पत्ता!

लंका की हार से टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, याद आया 4 साल पुराना दर्द, पाकिस्तान-अफगानिस्तान का कटा पत्ता!

0
लंका की हार से टीम इंडिया की बढ़ी टेंशन, याद आया 4 साल पुराना दर्द, पाकिस्तान-अफगानिस्तान का कटा पत्ता!

ICC Cricket World Cup 2023: वनडे विश्व कप 2023 का 41वां मुकाबला न्यूजीलैंड और श्रीलंका के बीच M.Chinnaswamy Stadium, Bengaluru में खेला गया। मैच (New Zealand vs Sri Lanka, 41st Match) में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। आमंत्रण पर श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सभी विकेट खोकर सिर्फ 171 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में न्यूजीलैंड ने 23.1 ओवर में पांच विकेट पर 172 रन बनाकर मैच जीत लिया।

अपने आखिरी लीग मैच में न्यूजीलैंड ने श्रीलंका को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा है। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड के लिए सलामी बल्लेबाज डेवोन कॉन्वे ने 45, डेरिल मिचेल ने 43 और रचिन रवींद्र ने 42 रन बनाए। वहीं ग्लेन फिलिप्स 17 रन बनाकर नाबाद रहे। कीवी टीम के कप्तान केन विलियम्सन ने 14 रन बनाए। अंत में मार्क चैपमैन सात रन बनाकर आउट हुए। टॉम लाथम ने नाबाद दो रन बनाए। श्रीलंका के लिए एंजेलो मैथ्यूज ने सबसे अधिक दो विकेट लिए। वहीं महीश तीक्ष्णा और दुष्मंथा चमीरा को एक-एक विकेट प्राप्त हुआ।

सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ 2.3 ओवर या 6 में लक्ष्य चेज करना होगा। श्रीलंका के विरुद्ध जीत के बाद न्यूजीलैंड ने अपना दावा मजबूत कर लिया है। अगर रनों की बात करें तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए रन डिफेंड करते हुए इंग्लैंड के खिलाफ तकरीबन 300 रनों से मैच जीतना होगा। ऐसे में भारत और न्यूजीलैंड के बीच सेमीफाइनल होना लगभग तय हो गया है। गौरतलब है कि चार साल पहले टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की टीम ने सेमीफाइनल में शिकस्त दी थी|

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here