Home TECH WhatsApp पर आया कमाल का फीचर, गलत भेजे गए मैसेज एक किया जा सकेगा एडिट

WhatsApp पर आया कमाल का फीचर, गलत भेजे गए मैसेज एक किया जा सकेगा एडिट

0
WhatsApp पर आया कमाल का फीचर, गलत भेजे गए मैसेज एक किया जा सकेगा एडिट

WhatsApp Massage Edit option:  सोशल मैसेजिंग एप व्हाट्सएप पर अगर आप मैसेज लिखते समय कुछ गलती कर देते हैं तो उस भेजे हुए मैसेज को अब डिलिट करने की जरुरत नहीं है. व्हाट्सएप पर अब मैसेज को एडिट करने का ऑप्शन आ गया है. इस बात का ऐलान मेटा के सीईओ Mark Zuckerberg ने किया है. जुकरबर्ग ने अपने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा है. अब व्हाट्सएप मैसेज को एडिट कर पाएंगे. मार्क ने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा है कि अब व्हाट्स एप मैसेज को 15 मिनट तक एडिट कर सकेंगे.

WhatsApp Massage Edit option

व्हाट्सएप मैसेज को एडिट करने के लिए आपको मैसेज को प्रेस एंड होल्ड करना होगा. ऐसा करने पर आपको एडिट का ऑप्शन दिख जााएगा. जहां आप एडिट कर सकेंगे. लेकिन जैसे ही आपका मैसेज एडिट होगा वहां एडिटेड का टैग आ जाएगा. आसान भाषा में समझें तो अगर आप किसी को मैसेज भेज कर उसे एडिट करते हैं तो उस शख्स को पता लग जाएगा कि आपने मैसेज को एडिट किया है. लेकिन वह यह नहीं पता कर पाएगा कि आपने क्या मैसेज भेजा था.

ट्विटर ने हाल ही में ट्वीट एडिट का ऑप्शन दिया है. लेकिन उसमें एडिट हिस्ट्री दिख जाता ही. मगर व्हाट्सएप पर ऐसा नहीं होगा. यानी किसी को पता नहीं लगेगा कि आपने मैसेज के किस हिस्से को एडिट किया है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी ने कहा है कि कंपनी के इस फैसले से यूजर्स एक्सपीरियंस बेहतर होगा और उसके पास ऑप्शन होगा कि वह 15 मिनट तक अपने मैसेज को एडिट कर सके.

इस फीचर के बाद व्हाट्सएप के अनसेंड फीचर का कम इस्तेमाल होने वाला है. जिसमें आप 60 घंटों तक व्हाट्सएप के जरिए भेजे गए मैसेज को एडिट कर सकते हैं. जानकारी के लिए बता दें इससे पहले टेलीग्राम इस फीचर को लॉन्च कर चुका है. इसके अलावा सिग्नल ने भी हाल ही में इस फीचर को लॉन्च किया था. इन एप्स में सेंड करने के बाद एडिट करने की कोई लिमिट नहीं है. बता दें ये फीचर सभी यूजर्स के लिए जारी किया जा रहा है. लेकिन इस फीचर को लोगों तक पहुंचने में कुछ दिनों का वक्त लगने वाला है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here