Home SPORTS CRICKET मोईन अली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, शिवम दुबे-पांड्या भी हुए मालामाल, लखनऊ के ओपनर की पलटी किस्मत

मोईन अली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, शिवम दुबे-पांड्या भी हुए मालामाल, लखनऊ के ओपनर की पलटी किस्मत

0
मोईन अली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, शिवम दुबे-पांड्या भी हुए मालामाल, लखनऊ के ओपनर की पलटी किस्मत

Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants, 6th Match: चेन्नई में खेले गए IPL 2023 के छठे मैच में चेन्नई सुपर किंग्स ने लखनऊ सुपर जायंट्स (CSK vs LSG) को 12 रनों से पराजित किया। मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने निर्धारित 20 ओवर में 217/7 रन बनाये|

जवाब में लखनऊ ने पूरे ओवर खेलते हुए 205/7 रन बना सकी। चेन्नई की यह सीजन की पहली जीत है। चेन्नई के हरफनमौला खिलाड़ी मोइन अली को ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ़ द मैच घोषित किया गया।

Chennai Super Kings vs Lucknow Super Giants, 6th Match में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई सुपर किंग्स की शुरुआत दमदार रही| टीम के दोनों सलामी बल्लेबाज ऋतुराज गायकवाड़ और डेवन कॉनवे ने पावरप्ले में ही 79 रन जड़ दिए।

गायकवाड़ ज्यादा आक्रामक बल्लेबाजी करते नजर आये| गायकवाड ने 25 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। चेन्नई की टीम को 110 के स्कोर पर पहला झटका लगा और गायकवाड़ 31 गेंदों में 57 रन बनाकर रवि बिश्नोई की गेंद पर आउट हुए।

इसके बाद कॉनवे भी 47 रन बनाकर 118 के स्कोर पर चलते बने। शिवम दुबे ने कुछ बड़े हिट लगाए और 27 रन बनाये। मोइन अली 19 और बेन स्टोक्स 8 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा सिर्फ 3 रन ही बना पाए। कप्तान एमएस धोनी ने सिर्फ तीन गेदों पर 12 रनों की छोटी पारी खेली जिसमें दो छक्के शामिल रहे। अम्बाती रायडू 27 रन बनाकर नाबाद रहे। लखनऊ सुपर जायंट्स के लिए मार्क वुड और रवि बिश्नोई ने तीन-तीन विकेट हासिल किये।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स की शुरुआत भी आक्रामक रही। टीम के ओपनर काइल मेयर्स ने कप्तान केएल राहुल के साथ मिलकर 5.3 ओवर में 79 रन की साझेदारी की। ओपनर मेयर्स 22 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हुए।

दीपक हूडा को 2 के निजी स्कोर पर मिचेल सैंटनर ने पवेलियन की राह दिखाई। कप्तान राहुल 20 रन बनाकर पवेलियन लौटे। क्रुणाल पांड्या भी 9 रन बनाकर मोइन अली का शिकार बने। लगातार विकेट गिरने से टीम का स्कोर 130/5 हो गया। यहाँ से निकोलस पूरन ने कुछ शानदार शॉट खेले लेकिन इम्पैक्ट प्लेयर के रूप में खेल रहे तुषार देशपांडे ने उन्हें चलता किया।

पूरन ने तीन छक्के जड़ते हुए 32 रनों की पारी खेली और 156 के स्कोर पर आउट हुए। आयुष बदोनी ने तेजी से 23 रन बनाये। कृष्णप्पा गौतम 17 और मार्क वुड 10 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से मोइन अली ने चार और तुषार देशपांडे ने दो विकेट चटकाए।
अवार्ड लिस्ट (एक-एक लाख रूपये)

Player Of The Match: मोईन अली (CSK)
TIAGO.ev Electric Striker Of The Match: काइल मेयर्स (LSG)
Herbalife Active Catch Of The Match: क्रुणाल पांड्या (LSG)

Visit Saudi Beyond The Boundaries Longest 6: शिवम दुबे (CSK)
RuPay On-The-Go 4s: काइल मेयर्स (LSG)
UPSTOX Most Valuable Asset Of The Match: मोईन अली (CSK)
Dream11 Gamechanger Of The Match: मोईन अली (CSK)
मोईन अली पर BCCI ने की पैसों की बारिश, शिवम दुबे-पांड्या भी हुए मालामाल, लखनऊ के ओपनर की पलटी किस्मत

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here